सर्वांगीण विकास के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध : रूपाणी

विश्व के आधुनिक शहरों के समकक्ष बना रहे गुजरात के शहर

वडोदरा में 344.45 करोड़ रुपए के कार्यों का ई-शिलान्यास व ई-लोकार्पण

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 02 Dec 2020, 12:03 AM IST

वडोदरा. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात के शहरों को विश्व के आधुनिक शहरों के समकक्ष बनाने को राज्य सरकार की ओर से शहरों के सर्वांगीण विकास के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।
वे वडोदरा महानगर पालिका (वीएमसी) की ओर से शहरीजनों की जनसुविधाओं में वृद्धि करने को 344.45 करोड़ रुपए के विविध कार्यों का मंगलवार को ई-शिलान्यास व ई-लोकार्पण करने के बाद बोल रहे थे।

कोरोना काल के दौरान 15 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य

विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने गांधीनगर से वीएमसी के कार्यों का ई-शिलान्यास व ई-लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी राज्य सरकार की ओर से 15 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की भेंट गुजरात की जनता को दी है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान जनता के सहयोग से कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में सरकार को सफलता मिली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में कोरोना से रक्षा के लिए त्वरित गति से वैक्सीन (टीके) उपलब्ध कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

जरूरतमंदों तक वैक्सीन पहुंचाने की दिशा में आगे बढ़ रहा गुजरात

गुजरात भी कोरोना वैक्सीन के असरदायक वितरण के लिए ध्यान केन्द्रित कर जरूरतमंदों तक वैक्सीन पहुंचाने की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहा है।
महापौर डॉ. जिगिशाबेन शेठ ने स्वागत भाषण दिया। वडोदरा से नर्मदा विकास राज्यमंत्री योगेश पटेल, सांसद रंजनबेन भट्ट, विधायक शैलेष महेता, सीमा मोहिले, पूर्व राज्यमंत्री भूपेन्द्र लाखावाला, उप महापौर जीवराज चौहाण के अलावा डॉ. विजय शाह, वीएमसी की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष और पार्षद आदि मौजूद थे। वीएमसी के आयुक्त पी. स्वरूप ने आभार जताया।

इन कार्यों का ई-शिलान्यास व ई-लोकार्पण

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 166.75 करोड़ रुपए की लागत से अटलादरा/कलाली क्षेत्र में संपूर्ण सुविधा के साथ 1900 आवास और 81 दुकानों ई-लोकार्पण। शहर में रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 71.78 करोड़ रुपए के खर्च से स्मार्ट सिटी सेंट्रल ट्रांसपोर्ट हब का शुभारंभ सहित कुल 344.45 करोड़ रुपए के कार्य।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned