BCCI AGM: अहमदाबाद, राजकोट कर सकते है आईपीएल की मेजबानी

BCCI AGM, Ahmedabad, Rajkot, IPL host, Places

By: Uday Kumar Patel

Published: 24 Dec 2020, 11:13 PM IST

अहमदाबाद. बीसीसीआई की 89वीं एजीएम में आईपीएल टूर्नामेंट में दो नई टीमों को शामिल करने का फैसला लिया गया। इस निर्णय को सभी स्टेट एसोसिएशनों की मंजूरी मिली।

अहमदाबाद में आयोजित वार्षिक सामान्य सभा (एजीएम) में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित अन्य स्टेट एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों की हिस्सेदारी में आईपीएल के विस्तार के मुद्दे पर विशेष रूप से चर्चा की गई।

बोर्ड ने हर एक राज्य में एक फ्रेंंचाइज की सीमा का भी निर्णय लिया। नई आईपीएल फ्रेंचाइज उन राज्य में होगा जहां पर फिलहाल किसी भी वर्तमान फ्रेंचाइज का होम बेस नहीं है। महाराष्ट्र (मुंबई), तमिलनाडु (चेन्नई), कर्नाटक (बैंगलूरू), तेलंगाना (हैदराबाद), पश्चिम बंगाल (कोलकाता), राजस्थान (जयपुर) और केन्द्र शासित प्रदेश दिल्ली व चंडीगढ़ (मोहाली) में पहले से आईपीएल की टीम खेल रही है। इसके अलावा अन्य अंतरराष्ट्रीय मैच स्थल-अहमदाबाद, राजकोट, विशाखापटट्नम, कोचि, तिरुवनंतपुरम और लखनउ -आईपीएल की मेजबानी कर सकते है।

ओलंपिक में शामिल किए जाने पर चर्चा

बीसीसीआई की एजीएम में एक और अहम मुद्दे पर चर्चा की गई। इसमें 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। हालांकि बीसीसीआई ने इस संबंध में अगले वर्ष की शुरुआत में आयोजित होने वाली विशेष सामान्य सभा में इस पर निर्णय लेने की बात कही। आईसीसी ने इस संबंध में सभी सदस्य देशों को प्रश्नावली भेजी थी जिसमें यह पूछा गया था कि यदि क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल किया जाए तो इससे क्या संभावित वित्तीय लाभ हो सकते हैं।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned