scriptभिक्षुक गृह व वृद्धाश्रमों में भी लगाया जाएगा कोरोना का टीका | beggars home, oldage home, corona vaccine, adhar card, old person | Patrika News

भिक्षुक गृह व वृद्धाश्रमों में भी लगाया जाएगा कोरोना का टीका

locationअहमदाबादPublished: Mar 23, 2021 09:55:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

beggars home, oldage home, corona vaccine, adhar card, old person: बुजुर्गों को आधारकार्ड के बगैर भी लगेगा टीका, हररोज 1.50 लाख से बढ़ाकर तीन लाख लोगों लगेंगे टीके

भिक्षुक गृह व वृद्धाश्रमों में भी लगाया जाएगा कोरोना का टीका

भिक्षुक गृह व वृद्धाश्रमों में भी लगाया जाएगा कोरोना का टीका

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को एक अहम निर्णय किया है, जिसमें राज्य के भिक्षुकगृहों, वृद्धाश्रमों तथा दिव्यांग कल्याण संस्थाओं में रहने वाले 45 वर्षीय लोगों और कोमोरबीड एवं अन्य गंभीर बीमारियों से पीडि़तों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। इन लोगों को आधार कार्ड जैसे साक्ष्य के बगैर भी टीका लगाया जाएगा।
मुख्यमंत्री रुपाणी ने ऐसी संस्थाओं में रहने वाले 60 वर्ष से ज्यादा आयु के बुजुर्गों को भी आधार कार्ड के बगैर भी वैक्सीन लगवाने का अहम निर्णय किया है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से राज्य के ऐसे वंचित और निराधार लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए यह संवेदनापूर्ण निर्णय किया है।
उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना टीकाकरण के तहत औसतन हररोज 1.50 लाख से बढ़ाकर तीन लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने को स्वास्थ्य विभाग तैयार है। राज्यभरमें अब तक 45 से 60 वर्ष के कोमोरबीड और 60 वर्ष से ज्यादा बुजुर्गों को अब तक 39.36 लाख लोगों को टीका लगाए जा चुके हैं। राज्यभर में 5381 सरकारी और 452 निजी टीकाकरण केन्द्र कार्यरत हैं।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के मार्गदर्शन में गुजरात ने टीकाकरण के लिए योग्य 39.36 लाख लोगों का टीकाकरण कर देश के पांच शीर्ष राज्यों में शामिल हो गया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आमजन से कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिए अपनी बारी आने पर टीका लगवाने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो