Gujarat news : सौराष्ट्र का भादर डैम ओवरफ्लो

Gujarat news : सौराष्ट्र का भादर डैम ओवरफ्लो
File photo of kadana Dam

Omprakash Sharma | Updated: 23 Sep 2019, 10:41:04 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-दो दरवाजे खोले

राजकोट. सौराष्ट्र के बड़े बांधों में शामिल भादर डैम सोमवार को एक बार फिर छलक गया। बांध के दो दरवाजे खोलकर अतिरिक्त पानी को निकाला जा रहा है।
वर्ष १९६४ में निर्मित भादर डैम अब तक २१ बार ओवरफ्लो हुआ है। विशाल बांध की मुख्य नहरकी लंबाई ७६ किलोमीटर से अधिक है जिसके माध्यम से ४५ गांवों के किसानों को सिंचाई का लाभ मिलता है।इनमें जेतपुर तहसील के तेरह, धोराजी तहसील के २१, जूनागढ़ तहसील के सात, उपलेटा तहसील के चार गांव शामिल हैं। ३४ फीट गहरे इस बांध में कुल २९ दरवाजे हैं।
मोरबी के निकट नहर में तीन डूबे
एक को बचाया, दो की तलाश
राजकोट. हलवद के कडियाणा के निकट नहर में सोमवार को एक बच्चा समेत तीन जने डूब गए। इनमें से एक को बचा लिया गया जबकि दो की सोमवार शाम तक तलाश की जा रही थी।
हलवद तहसील के कडियाणा और माथक गांव के बीच नहर में सोमवार को आठ वर्षीय बच्चा समेत तीन जने नहाने के लिए उतरे थे। नहर में पानी का वेग और गहराई अधिक होने के कारण तीनों ही डूबने लगे थे। उस दौरान स्थानीय लोगों ने एक को बचा लिया जबकि दो डूब गए थे। तैराकों की मदद से दोनों की तलाश की गई। इस संबंध में जानकारी पाकर हलवद के तहसीलदार व.के. सोलंकी समेत अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned