scriptभगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह नहीं दिखेगा जनसैलाब | Bhagwan Jagannath Yatra, Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह नहीं दिखेगा जनसैलाब

भजन, मंडली और अखाड़े भी नहीं होंगे शामिल

अहमदाबादJun 01, 2020 / 11:10 pm

Omprakash Sharma

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह नहीं दिखेगा जनसैलाब

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह नहीं दिखेगा जनसैलाब

अहमदाबाद. शहर में आगामी 23 जून को निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह जनसैलाब नहीं दिखेगा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच यात्रा में बहुत कम श्रद्धालु रहने की संभावना है। इसके बाद अंतिम निर्णय सरकार करेगी।
जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट की सोमवार को हुई बैठक में रथयात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। वैसे तो 143वीं रथयात्रा 23 जून को निकलेगी, लेकिन इस बार श्रद्धालुओं का जनसैलाब नहीं होगा। न ही भजन मंडली होंगी और न ही बहुत भारी अखाड़ों का जमावड़ा। बैठक मेें जिस तरह की चर्चा हुई है उसके आधार पर मंदिर के महंत दिलीपदास महाराज ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण रथयात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या बहुत कम होगी। उन्होंने संकेत दिए हैं कि सरकार की गाइड लाइन के आधार पर ही रथयात्रा निकाली जाएगी। जिस तरह से कोरोना का प्रकोप है उससे तो यही लगता है कि रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम और बहन सुभद्रा के रथ के अलावा महंत, रथ खींचने वाले खलासी व अन्य कुछ लोग मौजूद रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिस तरह की स्थिति है उसे देखते हुए पांच जून को जलयात्रा में पुजारी व अन्य कुछ लोग ही भाग लेंगे।
पांच को ननिहाल पहुंचेंगे भगवान
भगवान की रथयात्रा से पहले निकलने वाली जलयात्रा आगामी पांच जून को निकलेगी। उसी दिन भगवान ननिहाल (सरसपुर स्थित भगवान रणछोडऱाय मंदिर) पहुंचेंगे। उस दौरान भी सभी रस्में सादगी पूर्ण निभाई जाएंगी। रणछोडऱाय ट्रस्ट की ओर से बताया गया है कि इस बार रथयात्रा में तीन रथ और दो हाथी (गजराज)व मंदिर की ओर से कुछ लोग ही हिस्सा लेंगे। मामेरा की रस्म में भी बहुत कम लोगों को निमंत्रण दिया जाएगा।

Home / Ahmedabad / भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हर बार की तरह नहीं दिखेगा जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो