भावनगर :१० दिन नहीं मिलेगा मही परिएज का पानी

भावनगर  :१० दिन नहीं मिलेगा मही परिएज का पानी
Bhavnagar : Pumping station damaged

Gyan Prakash Sharma | Updated: 14 Aug 2019, 11:10:18 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

भावनगर में भारी बारिश के कारण पंपिंग स्टेशन क्षतिग्रस्त, ३८५ गांवों में जलापूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था

भावनगर. तहसील में गत दिनों हुई भारी बारिश के चलते नावडा पंपिंग स्टेशन के पंप, विद्युत मोटर एवं विद्युत पैनल क्षतिग्रस्त होने से भावनगर जिले में १० दिनों तक मही परिएज से जलापूर्ति बाधित रहेगी, ऐसे में जिले के ३८५ गांवों में जलापूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।


जिला कलक्टर ने दिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश
नावडा पंपिंग स्टेशन को पुन: कार्यरत होने में करीब १०-१२ दिन लगेंगे, ऐसे में मही परिएज पानी व्यवस्था बाधित होने से कलक्टर हर्षद कुमार पटेल ने मनपा आयुक्त, मुख्य अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिले से सभी प्रांत अधिकारी, तहसीलदार व तहसील विकास अधिकारी को वैकल्पिक व्यवस्था करने के दिर्नेश दिए गए हैं।
ऐसे में प्रशासन की ओर से जिले के ३८५ गांवों को पानी पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है, जिसमें ४८ गांवों को जिला पंचायत एवं जलापूर्ति विभाग की ओर से टैंकरों से पानी पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।
इसके अलावा, ६५ गांवों को समूह जलापूर्ति योजना से, २६ गांवों को आसपास के जल स्त्रोतो से और २४५ गांवों को नलकूप व कुएं आदि स्थानीय सोर्स से पानी पहुंचाने का आयोजन किया गया है। दूसरी ओर, उमराळा एवं वल्लभीपुर नगरपालिका को पंपिंग मोटर मार्फत और गारियाधार शहर को १० वर्ष पुराना पानी की लाइन रिपेर कर पानी पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned