scriptखनन व लाठीचार्ज के विरोध में बंद रहा भावनगर | Bhavnagar remained closed for mining and lathi charge | Patrika News

खनन व लाठीचार्ज के विरोध में बंद रहा भावनगर

locationअहमदाबादPublished: Jan 10, 2019 11:27:01 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

भावनगर बंद का मिला-जुला असर, कोळी समाज ने किया था बंद का ऐलान

Bhavnagar remained closed

Bhavnagar remained closed

भावनगर. जिले की तळाजा तहसील के निकट नीचा कोटडा गांव के पास निर्माणाधीन अल्ट्राटेक सीमेंट कम्पनी के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों पर गत सप्ताह हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार को भावनगर बंद रहा। हमारा संगठन, समस्त कोळी समाज की ओर से किए गए बंद के ऐलान का शहर में मिला-जुला असर देखने को मिला। समाज के लोग बाजार बंद कराने के लिए निकले थे, लेकिन कुछ क्षेत्रों में व्यापारियों ने सुबह से ही दुकानें खुली रखी।
कोळी समाज का आरोप है कि किसानों के विरुद्ध फर्जी केस दर्ज कर महिलाओं सहित पुरुषों पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया था। इस मामले में ९२ लोगों को जेल में बंद कर दिया था। ऐसे में केस वापस लेने की मांग के साथ गुरुवार को भावनगर शहर बंद रखने का ऐलान किया गया था। ऐलान के चलते शहर के जशोनाथ चौक स्थित अंबेडकर स्टूच्ये से बंद के आंदोलन की शुरुआत की गई।
बंद के ऐलान के चलते पुलिस प्रशासन की ओर से भी कड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया था। भावनगर पुलिस की ओर से तीन पुलिस उपाधीक्षक, १० पुलिस निरीक्षक, २५ उप निरीक्षक, हथियारधारी पुलिसकर्मी, वीडियो-फोटोग्राफर सहित की टीम तैनात की गई।

यह था मामला :
नीचा कोटडा गांव में अल्ट्राटेक कंपनी की ओर से किए जा रहे खनन के विरोध में गत बुधवार को 10 गांवों के किसानों ने रैली निकाली थी। इस दौरान पुलिस के साथ संघर्ष के चलते लाठीचार्ज कर पुलिस ने अश्रु गैस के 35 गोले दागे थे। पथराव में 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो