scriptभावनगर टर्मिनस रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत | Bhavnagar terminus railway station new look to be chaged | Patrika News

भावनगर टर्मिनस रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत

locationअहमदाबादPublished: Sep 27, 2018 10:53:22 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

पुनर्विकास का हुआ भूमिपूजन

bhavnagar terminus

भावनगर टर्मिनस रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत

भावनगर. भावनगर टर्मिनस रेलवे स्टेशन को नया रंगरूप मिलेगा। इस स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भावनगर की सांसद भारतीबेन शियाल ने गुरुवार को भूमि पूजन किया। इस प्रोजेक्ट की लागत 7.49 करोड़ रूपए स्वीकृत की गई है, जिसमें स्टेशन बिल्डिंग को सुन्दर एवं आकर्षक बनाया जाएगा।
रेलयात्रियों के लिए पार्किंग क्षेत्र को विस्तृत कर सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। महिला एवं पुरूषों लिए प्रतिक्षालय बनाए जाएंगे जो वातानुकुलित होंगे। प्रतिक्षालय का आकार भी बड़ा किया जाएगा। स्टेशन पर रेलयात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा प्रदान की जाएगी, जिससे वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में सुविधा होगी। स्टेशन के पूरे प्लेटफार्म पर कवरशेड बनाया जाएगा। इसके अलावा भी रेलयात्रियों की सुविधा के लिए कई कार्य किया जाना है। इस अवसर पर भावनगर महापौर मनभा मोरी, मंडल रेल प्रबंधक रूपा श्रीनिवासन, अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश राजपुरोहित, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर राजकुमार, मंडल वाणिज्य प्रबंधक माशूक अहमद, सहायक वाणिज्य प्रबंधक असलम शेख सहित वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
स्टॉलों की साफ-सफाई का लिया जायजा

भावनगर. ‘स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ेÓ के अंतर्गत सोमवार को ‘स्वच्छ परिसरÓ के रूप में मनाया गया, जिसमें रेलवे हॉस्पिटल सहित कार्यालयों में साफ-सफाई के लिए अभियान चलाया गया। स्टेशन की नालियों की सफाई की गई। रेलवे कॉलोनियों एवं हॉस्पिटलों में वृक्षों की छटाई के माध्यम से सौन्दर्यीकृत किया गया। भावनगर परा स्थित रेलवे हॉस्पिटल में भी परिसर की विशेष साफ-सफाई की गई।
साथ ही मंगलवार को “स्वच्छ आहार” के रूप में मनाया गया, जिसमें रेलवे स्टेशनों पर स्थित कैटरिंग स्टॉलों की विशेष साफ-सफाई कराई गई। पर्यवेक्षकों ने इन स्टॉलों की साफ सफाई का निरीक्षण किया। रेलयात्रियों को परोसी जाने वाली वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच की गई। सभी कैंटिनों तथा पेन्ट्रीकारों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जांच के लिए खाने के सैंपल लिए गए तथा परोसे गये खाने के बारे में यात्रियों का फीडबैक लिया गया। फीडबैक देने के दौरान रेलयात्रियों ने रेलवे में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो