scriptबापू की जन्म स्थली से समाधि तक साइकिल पर निकले ये जवान | Bicycle rally of para military forces from porbander to rajghat | Patrika News

बापू की जन्म स्थली से समाधि तक साइकिल पर निकले ये जवान

locationअहमदाबादPublished: Sep 07, 2019 10:51:40 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-अद्र्धसैनिक बलों के जवानों की साइकिल यात्रा आरंभ
 

बापू की जन्म स्थली से समाधि तक साइकिल पर निकले ये जवान

बापू की जन्म स्थली से समाधि तक साइकिल पर निकले ये जवान


गांधीनगर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों और असम राइफल के जवानों की ओर से शनिवार को साइकिल यात्रा आरंभ की गई।
पोरबंदर में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने देश भर ेमेंं होने वाले कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती को भव्य पैमाने पर मनाने की योजना बनाई है। उन्होंने सभी राष्ट्रीय आयोजनों में योगदान के लिए केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों की सराहना की। कर्मियों के परिजनों को आश्वस्त किया कि देश उनके साथ है।
इस साइकिल यात्रा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 100-100, भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 65, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 50, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 70 तथा असम राइफल्स के 50 जवान हिस्सा ले रहे हैं। यह जवान 1300 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।
इस अवसर पर गुजरात के खेल राज्य मंत्री ईश्वर सिंह पटेल, पोरबंदर के सांसद रमेश धड़ुक, पोरबंदर के विधायक बाबू बोखीरिया, बीएसएफ के चंडीगढ़ स्थित विशेष महानिदेशक सुरेन्द्र पंवार, बीएसएफ गुजरात सीमान्त के महानिरीक्षक जी एस मलिक, नई दिल्ली स्थित बीएसएफ के महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) पी के जोशी भी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो