scriptमोर भंगिया के मनाई द हो……….. | BiGMAS organised Falgun Mahotsav | Patrika News

मोर भंगिया के मनाई द हो………..

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2018 11:36:05 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

बिगमास का फाल्गुन महोत्सव

BiGMAS organised Falgun Mahotsav
अहमदाबाद. बिहार गुजरात मैत्री संघ (बिगमास) के छठे स्थापना दिवस के अवसर पर शहर में रविवार को फाल्गुन महोत्सव 2018 आयोजित किया गया।

बिगमास के अध्यक्ष डॉ महादेव झा की अगुआई में ओमदास पार्टी प्लाट में आयोजित इस कार्यक्रम में अहमदाबाद में बसने वाले बिहार, गुजरात, झारखंड व उत्तर प्रदेश के भारी जनसमूह उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केशूभाई पटेल उपस्थित थे। इस अवसर पर स्थानीय संासद किरीट सोलंकी, बिहार के सीवान से भाजपा सांसद ओम प्र्रकाश यादव, जगन्नाथ मंदिर के ट्रस्टी महेंद्र झा, मंदिर के महंत लक्ष्मणदासजी महाराज, समाजसेवी एवं दीपक ज्योति, नरोडा से भाजपा विधायक बलराम थवानी, असारवा से भाजपा विधायक प्रदीप परमार, पूर्व मंत्री निर्मला वाधवानी, अहमदाबाद महानगरपालिका में भाजपा के नेता बिपिन सिक्का, नेता प्रकाश गुर्जर, गुजरात के प्रमुख अधिकारीगण व विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर केशूभाई व अन्य ने स्थापना दिवस पर बनाया गया केक भी काटा।
कार्यक्रम के तहत मुंबई के गायक सुरेश आनंद की टीम की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।
फाग की आहट को देखते इस कार्यक्रम में फिल्म ‘गंगाधाम’ के गीत…मोर भंगिया के मनाई द हो भैरोनाथ….. के साथ-साथ फिल्म ‘नदिया के पार’ के गीत ‘कौन दिशा में ले के चला रे बटोहिया…. ’और ‘जोगी धीरे-धीरे जोगी वाह….. ’ पर लोग झूम उठे।
ज्ञातव्य है कि बिगमास संस्था की स्थापना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केशूभाई पटेल व गुजरात में रहने वाले बिहार के कर्मठ कर्मयोगियों की ओर से की गई है। इसका मुख्य उद्देश्य बिहार-गुजरात की मित्रता को हमेशा प्रगाढ़ रखना है और दोनों राज्य एक-दूसरे की प्रगति के पूरक हों।
यह संस्था अब अपना विस्तृत रूप धारण करते जा रहा है और नित नए मुकाम हासिल कर रहा है। गुजरात सरकार की ओर से भी इस संबंध में काफी प्रोत्साहन मिल रहा है। राज्य सरकार के सहयोग के कारण प्रत्येक वर्ष मुख्यमंत्री की उपस्थिति में छठ महापर्व भी मनाया जाता है।
इस अवसर पर सोना सिंह, अरविन्द सिंह, रंजीत कुमार झा, अरविन्द मिश्र, सत्येंद्र झा, जवाहर तिवारी, रामपाल सिंह, संजय मिश्र, नंदमोहन, मयंक झा, राजू राजपूत, नगेन्द्र झा, रंजीत झा, नारायण पोद्दार, प्रवीण द्वारी, राहुल देव सिंह सहित बिगमास के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस संबंध में प्रधानमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार गुजरात के लोगों की ओर से स्थापित बिगमास के उद्दश्यों को नित नए मुकाम पर पहुँचाने की शपथ ली गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो