scriptAhmedabad airport: विमान से पक्षी टकराया, इमरजेंसी लैण्डिंग की | biird hit at ahmedabad airport, flight emergency landing | Patrika News

Ahmedabad airport: विमान से पक्षी टकराया, इमरजेंसी लैण्डिंग की

locationअहमदाबादPublished: Jul 21, 2019 07:03:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

अहमदाबाद एयरपोर्ट

ahmedabad airport

Ahmedabad airport: विमान से पक्षी टकराया, इमरजेंसी लैण्डिंग की

अहमदाबाद. अहमदाबाद के सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार सुबह उड़ान भरने वाले विमान से पक्षी टकरा गया। इसके चलते विमान ने अहमदाबाद एयरपोर्ट इमरजेंसी लैण्डिंग की। इस विमान में 97 यात्री सवार थे।
अहमदाबाद के सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार सुबह 7.10 बजे एयर इंडिया के विमान एआई-018 ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन दस मिनट बाद ही पायलट को एहसास हुआ कि विमान के बाएं विंग (पंखे) से पक्षी टकराया है। पायलट ने सतर्कता बरतते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से इमरजेंसी लैण्डिंग की अनुमति मांगी। एटीसी ने सारी प्रक्रिया करने के बाद विमान को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैण्ंिडंग कराई। बाद में विमान की तकनीकी जांच शुरू की गई। इस विमान में 97 यात्री थी और छह क्रू मेम्बर थे जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय यात्री भी थे। बाद में कई यात्रियों को अलग-अलग विमान से उनको दिल्ली भेजा गया। वहीं कई यात्रियों को होटल में ठहराया गया। उधर, फिलहाल विमान की तकनीकी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो