scriptसीएम रूपाणी ने दिए संकेत… राज्य सरकार के सभी विभागों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली आरंभ होगी | Biometric presence will be started in all govt department : Rupani | Patrika News

सीएम रूपाणी ने दिए संकेत… राज्य सरकार के सभी विभागों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली आरंभ होगी

locationअहमदाबादPublished: Sep 06, 2019 12:36:28 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-अब प्रति स्कूल एक टैब्लेट प्रदान कर शिक्षकों की बॉयोमीट्रिक उपस्थिति का निर्णय

सीएम रूपाणी ने दिए संकेत...  राज्य सरकार के सभी विभागों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली आरंभ होगी

सीएम रूपाणी ने दिए संकेत… राज्य सरकार के सभी विभागों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली आरंभ होगी


गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य सरकार के सभी विभागों में हाजिरी की नियमितता के लिए आगामी दिनों में बॉयोमीट्रिक हाजिरी प्रणाली शुरू करने का संकेत भी दिया।

मुख्यमंत्री ने राज्य में शिक्षकों की सौ फीसदी ऑनलाइन बॉयोमीट्रिक उपस्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि अब प्रति स्कूल एक टैब्लेट प्रदान कर शिक्षकों की बॉयोमीट्रिक उपस्थिति का निर्णय किया गया है।
उन्होंने शिक्षक समुदाय को सामाजिक क्रांति का संवाहक करार देते हुए कहा कि नए भारत के निर्माण में श्रेष्ठ शैक्षणिक व्यवस्था स्थापित कर गुजरात देश का नेतृत्व करने को प्रतिबद्ध है।
उन्होंने शिक्षक समुदाय की शक्ति व सामथ्र्य से भारत माता को दुर्गा जैसी शक्तिशाली और सरस्वती जैसी ज्ञानपुंज समान तेजस्वी बनाकर जगतगुरु के रूप में विराजित करने का आह्वान उपस्थित शिक्षकों से किया।
रूपाणी ने मौजूदा शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा विभाग की कार्यपद्धति में वफादारी, ईमानदारी और प्रामाणिकता के माध्यम से व्यवस्था में बदलाव लाने के लिए विश्वास का वातावरण बनाने के लिए साथ मिलकर संकल्प करने को कहा।
उन्होंने व्यथा नहीं, व्यवस्था का कार्यमंत्र देते हुए कहा कि शिक्षकों के मुद्दों को प्राथमिकता देकर शिक्षक अनुकूल वातावरण के निर्माण को सरकार प्रतिबद्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो