scriptBitcoin case, Amreli SP arrested | बिटकॉइन प्रकरण : अमरेली एसपी जगदीश पटेल गिरफ्तार | Patrika News

बिटकॉइन प्रकरण : अमरेली एसपी जगदीश पटेल गिरफ्तार

रविवार रात अमरेली से लिया था हिरासत में

अहमदाबाद

Published: April 23, 2018 11:08:15 pm

अहमदाबाद. सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी का अपहरण के बाद उनसे १२ करोड़ रुपए के २०० बिटकॉइन ट्रांसफर करा लेने व ३२ करोड़ की जबरन वसूली की कोशिश मामले में अमरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगदीश पटेल को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
सीआईडी क्राइम की टीम ने रविवार रात अमरेली एसपी आवास से पटेल को हिरासत में लिया था और उन्हें लेकर गांधीनगर सीआईडी क्राइम कार्यालय पहुंची थी। यहां उनसे कई घंटों तक सवाल-जवाब किए गए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पटेल को हिरासत में लिए जाने की चर्चा पूरे राज्य में रही। इसी मामले में अब पूर्व विधायक नलिन कोटडिया पर भी तलवार लटक गई है।
सीआईडी क्राइम के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपांकर त्रिवेदी ने बताया कि अमरेली एसपी जगदीश पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अमरेली के आरोपी पीआई अनंत पटेल से पूछताछ के खुलासे में एसपी की संलिप्तता सामने आने पर एसपी की गिरफ्तारी की गई है। मंगलवार को एसपी को रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।
बताया जाता है कि अमरेली के गिरफ्तार पीआई अनंत पटेल की पूछताछ में बिल्डर शैलेष भट्ट के पास से १२ करोड़ के २०० बिटकॉइन ट्रांसफर करने के मामले में कुछ अहम तथ्य और सबूत हाथ लगे हैं। इसमें अमरेली एसपी के साथ उनके संपर्क का भी पता चला है। इसी के तहत अमरेली एसपी को भी गांधीनगर लाकर उनसे पूछताछ की गई। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पटेल का गांधीनगर सिविल अस्पताल में मेडिकल चेकअप भी करवाया गया।
SP Amreli
अब तक पांच गिरफ्तार, छह फरार
इस मामले में एसपी की गिरफ्तारी के बाद अब तक इस प्रकरण में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गयाहै। इनमें चार पुलिसकर्मी-एसपी जगदीश पटेल, पीआई अनंत पटेल व दो कांस्टेबल- बाबू डेर व विजय वाढेर सहित शामिल हैं। इसके अलावा एक वकील केतन पटेल को भी गिरफ्तार किया गया है। इसी मामले में अन्य छह आरोपी फरार हैं।
पूर्व विधायक कोटडिया से भी हो सकती है पूछताछ
डीआईजी त्रिवेदी ने बताया कि जरूरत पडऩे पर पूर्व विधायक नलिन कोटडिया से भी पूछताछ की जा सकती है। मामले के पीडि़त बिल्डर शैलेष भट्ट को भी गांधीनगर बुलाया गया। भट्ट ने मीडिया को बताया कि उन्हें पूरी शंका है कि एसपी के कहने पर ही पीआई पटेल ने उनका अपहरण किया, बिटकॉइन ट्रांसफर लिए और वसूली की। इस मामले में कोटडिया की लिप्तता की भी आशंका जताई, क्योंकि कोटडिया ने कई बार इस बात के लिए दबाव डाला कि ३2 करोड़ नहीं तो २० करोड़ रुपए ही दे दे जिससे मामला सुलझ जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना, संजय राउत बोले-विशेष सत्र बुलाना कानून के मुताबिक नहींMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतUdaipur Kanhaiya Lal Murder: बैकफुट पर गहलोत सरकार, अब मंत्री बोले, 'ऐसे लोगों को ठोके पुलिस' और दी जाए 'फांसी'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंअमरनाथ यात्रा 2022 : जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवानानुपुर शर्मा के सपोर्टर की उदयपुर में हत्या के बाद हाई अलर्ट पर UP, अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.