scriptबिटकॉइन प्रकरण : अमरेली एसपी जगदीश पटेल गिरफ्तार | Bitcoin case, Amreli SP arrested | Patrika News

बिटकॉइन प्रकरण : अमरेली एसपी जगदीश पटेल गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Apr 23, 2018 11:08:15 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

रविवार रात अमरेली से लिया था हिरासत में

SP Amreli
अहमदाबाद. सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी का अपहरण के बाद उनसे १२ करोड़ रुपए के २०० बिटकॉइन ट्रांसफर करा लेने व ३२ करोड़ की जबरन वसूली की कोशिश मामले में अमरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगदीश पटेल को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
सीआईडी क्राइम की टीम ने रविवार रात अमरेली एसपी आवास से पटेल को हिरासत में लिया था और उन्हें लेकर गांधीनगर सीआईडी क्राइम कार्यालय पहुंची थी। यहां उनसे कई घंटों तक सवाल-जवाब किए गए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पटेल को हिरासत में लिए जाने की चर्चा पूरे राज्य में रही। इसी मामले में अब पूर्व विधायक नलिन कोटडिया पर भी तलवार लटक गई है।
सीआईडी क्राइम के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपांकर त्रिवेदी ने बताया कि अमरेली एसपी जगदीश पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अमरेली के आरोपी पीआई अनंत पटेल से पूछताछ के खुलासे में एसपी की संलिप्तता सामने आने पर एसपी की गिरफ्तारी की गई है। मंगलवार को एसपी को रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।
बताया जाता है कि अमरेली के गिरफ्तार पीआई अनंत पटेल की पूछताछ में बिल्डर शैलेष भट्ट के पास से १२ करोड़ के २०० बिटकॉइन ट्रांसफर करने के मामले में कुछ अहम तथ्य और सबूत हाथ लगे हैं। इसमें अमरेली एसपी के साथ उनके संपर्क का भी पता चला है। इसी के तहत अमरेली एसपी को भी गांधीनगर लाकर उनसे पूछताछ की गई। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पटेल का गांधीनगर सिविल अस्पताल में मेडिकल चेकअप भी करवाया गया।
अब तक पांच गिरफ्तार, छह फरार
इस मामले में एसपी की गिरफ्तारी के बाद अब तक इस प्रकरण में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गयाहै। इनमें चार पुलिसकर्मी-एसपी जगदीश पटेल, पीआई अनंत पटेल व दो कांस्टेबल- बाबू डेर व विजय वाढेर सहित शामिल हैं। इसके अलावा एक वकील केतन पटेल को भी गिरफ्तार किया गया है। इसी मामले में अन्य छह आरोपी फरार हैं।
पूर्व विधायक कोटडिया से भी हो सकती है पूछताछ
डीआईजी त्रिवेदी ने बताया कि जरूरत पडऩे पर पूर्व विधायक नलिन कोटडिया से भी पूछताछ की जा सकती है। मामले के पीडि़त बिल्डर शैलेष भट्ट को भी गांधीनगर बुलाया गया। भट्ट ने मीडिया को बताया कि उन्हें पूरी शंका है कि एसपी के कहने पर ही पीआई पटेल ने उनका अपहरण किया, बिटकॉइन ट्रांसफर लिए और वसूली की। इस मामले में कोटडिया की लिप्तता की भी आशंका जताई, क्योंकि कोटडिया ने कई बार इस बात के लिए दबाव डाला कि ३2 करोड़ नहीं तो २० करोड़ रुपए ही दे दे जिससे मामला सुलझ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो