बिटकॉइन प्रकरण मेें पूर्व विधायक कोटडिया गिरफ्तार

बिटकॉइन प्रकरण मेें पूर्व विधायक कोटडिया गिरफ्तार

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 09 2018 11:33:43 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

क्राइम ब्रांच ने महाराष्ट्र के धुलिया से पकड़ा, सीआईडी क्राइम को सौंपा, नए खुलासे होने के आसार

अहमदाबाद. सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी के अपहरण और १२ करोड़ के १७६ बिटकॉइन जबरन ट्रांसफर करा लेने के मामले में लंबे समय से वांछित पूर्व विधायक नलिन कोटडिया को रविवार को गिरफ्तार किया गया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने कोटडिया को महाराष्ट्र के धुलिया जिले के अमलनेर से गिरफ्तार कर लिया। कोटडिया इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद नाम सामने आने के बाद से ही फरार थे। कोटडिया को हाजिर होने के लिए मई महीने में समन जारी किए गए, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। इसके बाद अदालत की ओर से कोटडिया को भगौड़ा घोषित कर दिया गया था।
कोटडिया को हिरासत में लेने के बाद रविवार देर शाम अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम अहमदाबाद पहुंची। इस मामले की जांच के लिए कोटडिया सीआईडी क्राइम को सौंप दिया गया है। कोटडिया की गिरफ्तारी होने से इस मामले में एक और नए खुलासे होने के आसार हैं।
सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट की ओर से अप्रेल महीने में दर्ज कराई प्राथमिकी में अमरेली एलसीबी पीआई अनंत पटेल, पुलिस अधीक्षक जगदीश पटेल और विधायक नलिन कोटडिया पर मिलीभगत करते हुए भट्ट का और उनके साथी किरीट पालडिया का गांधीनगर कोबा सर्कल से अपहरण करने के बाद मारपीट करके उनके पास से १२ करोड़ रुपए के १७६ बिटकॉइन जबरन ट्रांसफर करा लेने का आरोप लगाया था।
मई महीने में सीआईडी क्राइम ने नलिन कोटडिया के करीबी नानकूभाई आहिर के पास से २५ लाख रुपए बरामद किए थे। यह राशि बिटकॉइन मामले में कोटडिया की कथित भूमिका के चलते देने की बात इस मामले के मुख्य सरगना किरीट पालडिया की पूछताछ में सामने आया।
शैलेष भट्ट के साथी पालडिया की पूछताछ में सामने आया कि बिटकॉइन मामले में नलिन कोटडिया को ७.५ प्रतिशत राशि पहुंचानी थी। इसके तहत करीब ६६ लाख रुपए कोटडिया को पहुंचाने थे।
गत १४ फरवरी को ३५ लाख रुपए पाटडिया की ओर से कोटडिया को भेजे गए। २५ लाख रुपए अहमदाबाद जबकि १० लाख रुपए अमरेली के धारी भेजे गए थे। २५ लाख रुपए कोटडिया ने अपने भतीजे नमन के माध्यम से राजकोट में नानकूभाई तक पहुंचाए थे। जबकि दस लाख रुपए धारी में नवनीत ने रिसीव किए थे। यह तथ्य सामने आने पर सीआईडी क्राइम ने कोटडिया को भगोड़ा घोषित कर दिया था।
इस मामले में अमरेली के एसपी जगदीश पटेल, अमरेली एलसीबी पीआई अनंत पटेल, शैलेष भट्ट के पूर्व साथी किरीट पालडिया सहित कई अन्य आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि बाद में जांच में शैलेष भट्ट भी एक मामले में मुख्य आरोपी के रूप में सामने आ चुका है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned