scriptBJP declared 12 more candidates | भाजपा ने 12 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, अल्पेश को गांधीनगर दक्षिण, अर्जुन सिंह को महेमदाबाद से टिकट | Patrika News

भाजपा ने 12 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, अल्पेश को गांधीनगर दक्षिण, अर्जुन सिंह को महेमदाबाद से टिकट

locationअहमदाबादPublished: Nov 14, 2022 10:59:05 pm

BJP declared 12 more candidates -विरोध के बावजूद पाटण से डॉ.राजुल देसाई को बनाया उम्मीदवार
-मौजूदा चार विधायकों के टिकट काटे, चार सीटें अभी भी बाकी
-12 में से दो महिला उम्मीदवार, अब तक 178 प्रत्याशी घोषित

भाजपा ने 12 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, अल्पेश को गांधीनगर दक्षिण, अर्जुन सिंह को महेमदाबाद से टिकट
भाजपा ने 12 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, अल्पेश को गांधीनगर दक्षिण, अर्जुन सिंह को महेमदाबाद से टिकट

Ahmedabad. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशियों के नाम को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार और सोमवार को दो दिन तक बैठकें करने के बाद भाजपा आखिरकार सोमवार देर रात बाकी 16 सीटों में से 12 और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें 2 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। चार मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं। जबकि कैबिनेट मंत्री अर्जुन सिंह चौहान को महेमदाबाद सीट से रिपीट किया है। 182 में से 178 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित कर दिए हैं। चार की घोषणा अभी भी बाकी है।
विरोध के बीच भाजपा ने गांधीनगर दक्षिण सीट से क्षत्रिय ठाकोर सेना के अल्पेश ठाकोर को टिकट दी है। इसके अलावा पाटण सीट से भी राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य डॉ. राजुल देसाई को टिकट दी है। इन दोनों ही सीटों पर भारी विरोध देखने को मिल रहा है। गांधीनगर दक्षिण सीट पर तो अल्पेश के विरोध में बैनर, पोस्टर तक लगे हैं। सभाएं भी हो रही हैं। पाटण में राजुल देसाई के विरोध की गूंज सोमवार को पार्टी मुख्यालय कमलम् तक में सुनाई दी। कार्यकर्ताओं ने स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
पार्टी ने गांधीनगर दक्षिण सीट के मौजूदा विधायक शंभूजी ठाकोर का टिकट काट दिया है। इसके अलावा हिम्मतनगर सीट से वी डी झाला को टिकट दिया है। यहां से दो बार के मौजूदा विधायक राजेन्द्र सिंह चावड़ा का टिकट काटा है। वटवा सीट से बाबू सिंह जाधव को टिकट दी गई है। यहां से विधायक व पूर्व मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा का टिकट काटा है। हालांकि जाडेजा ने खुद पत्र लिखकर चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा की थी।
राधनपुर सीट से लविंगजी ठाकोर को टिकट दी है, जबकि कलोल सीट से बकाजी ठाकोर, पेटलाद से कमलेश पटेल, जेतपुर (एसटी) सीट से जयंतीभाई राठवा को टिकट दी गई है।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.