समग्र कच्छ जिले मेंं भाजपा को बहुमत

मात्र लखपत, अबडासा तहसील पंचायत में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 03 Mar 2021, 11:04 PM IST

रमेश आहीर

भुज. जिला पंचायत, तहसील पंचायतों व नगर पालिकाओं के चुनावों के मंगलवार को परिणाम घोषित होने के साथ ही समग्र कच्छ जिले में भाजपा ने बहुमत हासिल किया है। मात्र लखपत, अबडासा तहसील पंचायत में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया है।
जिला पंचायत में विपक्ष के नेता वी.के. हुंबल भी गलपादर सीट से चुनाव हार गए हैं। मुन्द्रा नगर पालिका में 27 में से भाजपा को 1 और कांग्रेस को 8, मुन्द्रा तहसील पंचायत में 18 में से भाजपा को 10, कांग्रेस को 8, गांधीधाम नगर पालिका की 52 में से भाजपा ने 47 और कांग्रेस ने मात्र 5 व तहसील पंचायत में भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है, यहां आम आदमी पार्टी का एक प्रत्याशी चुनाव जीता है।
भुज नगर पालिका में 44 में से भाजपा ने 36 और कांग्रेस ने मात्र 8, मांडवी में 36 में से भाजपा ने 31 व कांग्रेस ने मात्र 5, अंजार में 36 में से भाजपा को 35 और कांग्रेस को मात्र 1 सीट पर जीत हासिल हुई है। परिणाम घोषित होने के बाद भुज, अंजार, गांधीधाम, भचाऊ, मांडवी, नखत्राणा में विजेताओं के जुलूस निकाले गए।

कांग्रेस के विजय जुलूस पर पथराव

गांधीधाम. कच्छ जिले की भुज नगरपालिका के वार्ड 2 में चार में से तीन सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत के बाद निकाले गए विजय जुलूस पर पथराव किया गया।
सूत्रों के अनुसार भुज नगर पालिका की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को मतगणना पूरी होने पर वार्ड 2 से चार में से कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों की जीत की घोषणा किए जाने के बाद विजय जुलूस निकाला गया। विजेता प्रत्याशियों के विजय जुलूस पर पथराव किए जाने के कारण पुलिस व स्थानीय नेता मौके पर पहुंचे। इसके बाद जुलूस स्थगित कर दिया गया। इसके बाद पुलिस सुरक्षा के बीच पुन: जुलूस निकाला गया।

विजय जुलूस में आतिशाबाजी से घास में आग

गांधीधाम. कच्छ जिले के मुख्यालय भुज के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से मंगलवार को निकाले जा रहे विजय जुलूस में आतिशबाजी से घास में आग लग गई।
सूत्रों के अनुसार भुज स्थित सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थानीय निकाय चुनाव के मतगणना केन्द्र में चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद विजयी प्रत्याशियों का विजय जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरान आतिशबाजी के चलते चिंगारी उछलकर कॉलेज परिसर में उगी घास में गिर गई और घास में आग लग गई। भुज नगर पालिका के दमकल वाहन के साथ टीम ने आग पर काबू पाया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned