भूपेन्द्र यादव को भाजपा ने फिर सौंपी गुजरात प्रभारी की कमान

BJP, J P Nadda, Party State incharge, Bhupendra yadav, Gujarat, bihar, byelection दिवाली की पूर्व संध्या पर भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने की राज्य के प्रभारियों की घोषणा उप चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के चलते रखा बरकरार, सुधीर गुप्ता को गुजरात का सह प्रभारी नियुक्ति किया गया

By: nagendra singh rathore

Published: 13 Nov 2020, 11:01 PM IST

अहमदाबाद. भारतीय जनता पार्टी के गुजरात और बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में गुजरात और बिहार दोनों ही राज्यों में पार्टी को मिली बेहतर जीत का इनाम उन्हें फिर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से दिवाली की पूर्व संध्या पर घोषित की गई भाजपा के नए प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों की सूची में एक बार फिर से भूपेन्द्र यादव को गुजरात और बिहार दोनों राज्यों का प्रभारी बनाया गया है। मध्यप्रदेश से सांसद सुधीर गुप्ता को गुजरात का सह प्रभारी नियुक्ति किया गया है। गुप्ता मंदसौर से सांसद हैं। उन्होंने वर्ष २०१४ और २०१९ दोनों ही चुनावों में जीत दर्ज की है।
भूपेन्द्र यादव राजस्थान के हैं। राजस्थान के अजमेर में जन्मे और पढ़े लिखे यादव राज्य सभा सांसद हैं।
यादव को चुनावी वॉर रूम का माहिर खिलाड़ी माना जाता है। वे पहली बार वर्ष २०१० में नितिन गडकरी की टीम में राष्ट्रीय महामंत्री बनाए गए। गुजरात की बात करें तो वर्ष २०१७ का विधानसभा चुनाव में वे गुजरात के प्रभारी रह चुके हैं। अमित शाह ने उन्हें तब गुजरात का प्रभारी बनाया था। गुजरात में पाटीदार आंदोलन के बीच पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।
उनसे पहले उत्तरप्रदेश के दिनेश शर्मा जो फिलहाल उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं वे गुजरात के प्रभारी थे।
अभी भी भूपेन्द्र यादव ही गुजरात भाजपा के प्रभारी हैं। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव में जिम्मेदारी संभालने के साथ गुजरात के प्रभारी होने के नाते गुजरात उप चुनाव में भी जिम्मेदारी को संभाला है। यहां की सभी आठों सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इतना ही नहीं बिहार में भी भाजपा ने ७४ सीटें जीती हैं।
यादव वर्ष २०१३ में राजस्थान चुनाव के भी प्रभारी रह चुके हैं। २०१४ में झारखंड, २०१५ में बिहार के पार्टी प्रभारी की जिम्मेदारी को बखूबी निभा चुके हैं।

भूपेन्द्र यादव को भाजपा ने फिर सौंपी गुजरात प्रभारी की कमान
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned