scriptभाजपा नेता भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या | BJP leader jayanti bhanushali murdered in running train | Patrika News

भाजपा नेता भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या

locationअहमदाबादPublished: Jan 08, 2019 11:23:49 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सयाजीनगरी एक्सप्रेस में कर रहे थे सफर, यौन शोषण के आरोप में घिरे थे, फिर बरी हुए

murdered

भाजपा नेता भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या

अहमदाबाद. भाजपा नेता और अबडासा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की सोमवार मध्यरात्रि चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनको एक गोली सीने और एक आंख में मारी गई। यह वारदात उस समय हुई जब वह भुज से अहमदाबाद आ रहे थे। कटारिया से सूरजबारी के बीच हत्या होने आशंका जताई गई। भानुशाली पिछले वर्ष यौन शौषण के आरोप घिरे थे। वे प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष थे। आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया थ।
जयंति भानुशाली ट्रेन नंबर 19116 सयाजी नगरी एक्सप्रेस में भुज से अहमदाबाद आ रहे थे। वे एच-1 कोच में सवार थे। उनकी कटारिया- सूरजबारी स्टेशन के बीच गोली मारी गई। यह जानकारी उस समय हुई जब उनके बगल वाली सीट पर सफर कर रहे रेलयात्री पवन मौर्या लघुशंका करने उठे तो कैबिन का दरवाजा खुला और उनका शरीर सीट से आधा लटका लहूलहान हालात में दिखाई दिया। उन्होंने इसकी जानकारी टीटीई को दी। जीआरपी दल ने कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद ट्रेन को मालिया-मियाणा रेलवे स्टेशन पर रुकवा दिया गया और शव को मालिया-मियाणा सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है।
अहमदाबाद में कोच अलग किया :
कार्रवाई के बाद मंगलवार सुबह 4. 25 बजे ट्रेन को अहमदाबाद रवाना किया गया। वहां सुबह आठ बजे अएच-1 कोच को अलग कर दिया गया।
छबील पटेल ने दी सुपारी!
जयंती भानुशाली के भाई शंभू ने आरोप लगाया कि अबडासा से विधायक रह चुके छबील पटेल ने ही सुपारी देकर उनके भाई की हत्या कराई है। उन्होंने ही दुष्कर्म मामले में उनके भाई को फंसाया था और खुलेआम कहा था कि राजनीति से जयंतीभाई का ‘रÓ निकाल दूंगा। वे भाई ब्लेकमेल कर साढ़े तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांग रहे थे।
सामखियाली के पहले हुई थी चेन पुलिंग
सूत्रों के अनुसार गांधीधाम से रवाना होने के बाद सामख्यिाली रेलवे स्टेशन के पहले इस ट्रेन में चेन पुलिंग हुई थी। इसके चलते ट्रेन करीब तीन मिनट के लिए खड़ी हो गई थी। आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन रुकवाने के बाद आरोपी रात के अंधेरे में भाग गए होंगे।
सहयात्री पवन शौचालय गया और जयंती की हत्या हुई
जयंती भानूशाली इस ट्रेन के एच-1 कोच में 19 नंबर सीट पर भुज जे सफर कर रहे थे उनके कैबिन में एक अन्य यात्री पवन मौर्य गांधीधाम रेलवे स्टेशन से सवार हुआ था, जो अहमदाबाद आ रहा था। रेलवे पुलिस की पूछताछ में पवन मौर्य ने दावा किया कि वह शौचालय गए थे ऐसा लगता है तभी उनकी हत्या हुई। जब वे कैबिन में लौटे तभी जयंतीभाई का शव खून से लथपथ पड़ा मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो