भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का हार्दिक को समर्थन

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का हार्दिक को समर्थन

Uday Kumar Patel | Publish: Sep, 07 2018 05:32:14 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

-पूर्व वित्त मंत्री यशवन्त सिंहा भी पाटीदार नेता से मिले

 

-भाजपा छोड़ चुके महाराष्ट्र के पूर्व सांसद पटोले, गुजरात के पूर्व सीएम मेहता भी मिले
अहमदाबाद. एक तरफ जहां केन्द्र सरकार या राज्य सरकार ने पिछले 11 दिनों से लगातार अनशन कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से नहीं मिले हैं वहीं सत्ताधारी भाजपा के सांसद व बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ-साथ भाजपा के पूर्व नेता यशवन्त सिन्हा ने युवा पाटीदार नेता से मिलकर उन्हें अपना समर्थन दिया।
किसानों को लेकर आंदोलनरत हार्दिक को युवा शक्ति व युवा धन बताते हुए भाजपा के बागी नेता सिन्हा ने कहा कि पाटीदार नेता को मजबूत करना और उन्हें बचाना पूरे समाज की जिम्मेदारी है।
पटना साहिब से लोकसभा सांसद सिन्हा ने कहा कि हार्दिक के अनशन-आंदोलन से समाज तो चिंतित है, लेकिन केन्द्र या राज्य सरकार चिंतित नहीं दिख रही है।
शॉटगन ने कहा कि भाजपा शासित कई राज्यों ने अपने-अपने राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया है तो क्या कारण है कि गुजरात में अपने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया?
72 वर्षीय पूर्व अभिनेता ने कहा कि गुजरात का बजट करीब 1 लाख 85 हजार करोड़ का है वहीं किसानों को कर्ज 75 हजार करोड़ है। यहां पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को काफी कम ब्याज पर कर्ज मिल जाता है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं होता।
हार्दिक को समर्पण, त्याग व बलिदान की प्रतिमूर्ति बताते हुए सिन्हा ने राज्य व केन्द्र सरकार से अपील की कि हार्दिक की मांगों पर बातचीत करनी चाहिए। बातचीत कर मामले को सुलझाया जा सकता है।
उन्हंोंने कहा कि गुजरात में पाटीदार ज्यादातर किसान हैं। कुछ ही पाटीदार संपन्न हैं, लेकिन 90-95 फीसदी पाटीदार आम आदमी की तरह संघर्ष कर रहा है।


किसी खास दल से प्रेरित नहीं आंदोलन: शत्रुघ्न

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पाटीदार नेता का यह आंदोलन किसी भी पार्टी की ओर से प्रेरित नहीं है। राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ पटेल के इस आरोप पर कि पाटीदार अनामत आंदोलन कांग्रेस प्रेरित राजनीतिक आंदोलन के जवाब में उन्होंने कहा कि यह किसी खास पार्टी की ओर से प्रेरित नहीं है बल्कि सर्वदलीय प्रेरित है।

Ad Block is Banned