scriptभाजपा को झटका, विंछिया तहसील अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल | BJP shocks, Winchiya tehsil president joins Congress | Patrika News

भाजपा को झटका, विंछिया तहसील अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

locationअहमदाबादPublished: Nov 04, 2018 11:51:23 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

जसदण विधानसभा उप चुनाव से पहले विंछिया-जसदण क्षेत्र कांग्रेस का किसान सम्मेलन

general

भाजपा को झटका, विंछिया तहसील अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

राजकोट. जसदण विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका लगा है।तहसील अध्यक्ष भाजपा अध्यक्ष सहित 16 जने रविवार को भाजपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए।
जसदण क्षेत्र कांग्रेस के किसान सम्मेलन में विंछिया भाजपा तहसील अध्यक्ष नाथा वाछाणी, उपाध्यक्ष अरविंद झापडिया, भरत गोहिल, जसदण भाजपा शहर पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र रामाणी, विंछिया भाजयुमो उपाध्यक्ष सहित 16 जने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा की अध्यक्षता व विधानसभा में विपक्ष के नेेता परेश धानाणी की मौजूदगी में आयोजित किसान सम्मेलन में कांग्रेस में शामिल हुए। गौरतलब है कि विंछिया क्षेत्र जसदण विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है।
कांग्रेस छोड़ कुंवरजी भाजपा शामिल हुए थे, इसलिए उपचुनाव
पिछले वर्ष दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में जसदण विधानसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया विजयी रहे थे। वे इस वर्ष 3 जुलाई को कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए थेे। उसी दिन उन्होंने केबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। अगले दिन उन्हें जलापूर्ति, पशुपालन, ग्राम गृह निर्माण मंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला था।
इसलिए जसदण विधानसभा सीट पर अब उपचुनाव होगा। भाजपा से प्रत्याशी बनने वाले बावलिया के सामने कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों में उद्योगपति धीरू शिंगाला, जिला पंचायत सदस्य व पाटीदार समाज के अग्रणी विनु घडकु, पूर्व विधायक भोला गोहेल, भीखा बांभणिया, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अवसर नाकट्या के नाम चर्चा में हैं।
गोंडल से फर्जी चिकित्सक गिरफ्तार
राजकोट. जिले के गोंडल में पांजरापोल के समीप लंबे समय से चिकित्सक के तौर पर पहचान बताकर डिग्री के बिना ही मरीजों से धोखाधड़ी करने पर एक नकली चिकित्सक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार गोंडल में पांजरापोल के समीप फूलवाड़ी कॉम्प्लेक्स में आस्था क्लिनिक के नाम पर स्वयं को चिकित्सक बताकर प्रेक्टिस करने की सूचना मुखबिर से मिलने पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के स्टॉफकर्मियों ने शनिवार को छापा मारा।
मौके से नकली चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में गोंडल निवासी चुनीलाल पांचा रादडिया की ओर से नकली चिकित्सक के तौर पर लंबे समय से फूलवाड़ी कॉम्प्लेक्स में आस्था जनरल हॉस्पिटल नाम से प्रेक्टिस करने व डिग्री के बिना ही मरीजों से धोखाधड़ी करने का खुलासा हुआ।
मौके से पुलिसकर्मियों ने अलग-अलग प्रकार की दवाएं, सिरप, इन्जेक्शन, निडल, ग्लूकोज की बोतलें, मेडिकल प्रेक्टिस संबंधी अलग-अलग साधन, नकद 3370 रुपए सहित 55 हजार 665 रुपए का सामान जब्त किया। राजकोट ग्रामीण एसओजी के निरीक्षक एन.एन. राणा, उप निरीक्षक वाई.बी. राणा ने जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो