बोगस बिलिंग के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

bogus bill, accused arrest, state Gst, Gujarat news, Gandhinagar news: प्रलोभन देकर गरीबों से हासिल करते थे दस्तावेज

By: Pushpendra Rajput

Published: 21 Jul 2021, 10:57 PM IST

गांधीनगर. स्टेट जीएसटी ने बोगस बिलिंग के मामले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बोगस बिलिंग और उससे संलग्न मामले में अब तक सात गिरफ्तार किया जा चुका है। गरीबों और जरूरतमंदों को प्रलोभन देकर उनके दस्तावेज हासिल कर आरोपी जीएसटी पंजीकरण कराकर बोगस बिलिंग घोटाले को अंजाम दे रहे थे।

स्टेट जीएसटी विभाग की ओर से बोगस बिलिंग के जरिए कर चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बोगस बिलिंग के मामलों में मोडस ओपरेण्डी के मुताबिक गरीब और जरूरतमदों को आर्थिक प्रलोभन देकर उनके नाम से आरोपी फर्जी कम्पनियां बना लेते थे और रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल कर बोगस बिलिंग का बनवाते थे। इसके जरिए सरकार को बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान पहुंचाया जाता है।

इसके मद्देनजर ही स्टेट जीएसटी ने 7 जुलाई को बोगस बिलिंग से संलग्न कम्पनियों और ऑपरेटर्स के कारोबार और आवासीय प्रतिष्ठानों पर बड़े पैमाने पर छापे की कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई में 12 जुलाई को भावनगर से नौ पेढियों (कम्पनियों) पर दबिश दी गई थी। कार्रवाई के दौरान भावनगर से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं जांच के दौरान एक अन्य आरोपी को भावनगर से बोगस बिलिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मंगलवार आरोपी को चीफ मेट्रो पोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेशकर 22 जुलाई तक रिमाण्ड पर लिया है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned