scriptBorsad area of Anand district surrounded by rain water all around | Rain चारों ओर बारिश के पानी से घिरा आणंद जिले का बोरसद क्षेत्र | Patrika News

Rain चारों ओर बारिश के पानी से घिरा आणंद जिले का बोरसद क्षेत्र

Rain 6 घंटे में 12 इंच बरसात, 2 लोगों की मौत, 65 पशु भी मरे

अहमदाबाद

Published: July 01, 2022 11:07:44 pm

Rain आणंद. जिले के बोरसद क्षेत्र में गुरुवार देर रात से हुई मिूसलाधार बारिश के कारण 6 घंटे में 12 इंच पानी गिरा। इससे बोरसद व सिस्वा गांव में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। क्षेत्र में 65 पशु भी मर गए। बोरसद से 50 परिवारों व सिस्वा से 200 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।
बोरसद में गुरुवार देर रात करीब साढ़े 9 बजे अचानक मौसम पलटा। तेज हवा व बिजली की चमक व बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हुई। इस कारण सडक़ मार्गों, झोपड़ों, मकानों में कमर से ऊपर तक पानी भर गया। लोगों को चिंता के चलते जागकर रात बितानी पड़ी। लोगों को घरों व झोपड़ों से पानी निकालते देखा गया। एक मकान में एक के ऊपर एक तीन पलंग रखे दिखाई दिए। अनेक वाहन पानी में डूब गए। शुक्रवार दोपहर तक भी पानी जमा रहा।
बोरसद शहर के वन तालाब, कृष्ण नगर, परसोत्तमनगर सोसायटी, कंताननगर, मांजरा तालाब, सूर्य मंदिर-बस स्टेंड मार्ग पर स्थित सोसायटियों, पांच वड क्षेत्रो में बारिश का पानी मकानों व झोपड़ों में घुटनों व कमर तक पानी भर गया। 6 घंटे में 12 इंच बारिश से चारों ओर पानी ही पानी दिखाई देने लगा।
वन तालाब-कंसारी मार्ग पर भैंसों के लिए चारा लेने गया बोरसद निवासी कुणाल पटेल (42) बारिश के पानी में बह गया। सूचना मिलने पर आणंद से दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और कुणाल का शव बाहर निकाला।
स्थानीय प्रशासन के अधिकारी शुक्रवार सुबह तक क्षेत्र में नहीं पहुंचे, इस कारण लोगों में रोष दिखा। धार्मिक व स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने बारिश के पानी से घिरे लोगों के लिए चाय-नाश्ते-भोजन की व्यवस्था की। बोरसद के वासद चौकड़ी क्षेत्र में 8 सोसायटियों में व सर्किट हाऊस क्षेत्र में कमर तक पानी भरने से संपर्क टूट गया।
Rain चारों ओर बारिश के पानी से घिरा आणंद जिले का बोरसद क्षेत्र
बारिश के पानी से घिरा आणंद जिले का बोरसद क्षेत्र।
आधी रात को जेसीबी मशीन के साथ पहुंची नपा अध्यक्ष

मूसलाधार बारिश से बोरसद में चारों ओर पानी भरने पर नगर पालिका अध्यक्ष आरती पटेल स्टाफ व जेसीबी मशीन के साथ आधी रात को कृष्णनगर के पीछे का रास्ता तोडऩे पहुंची। बाद में वे परसोत्तमनगर सोसायटी पहुंचने पर पानी निकालना संंभव नहीं हुआ, वन तालाब क्षेत्र में जेसीबी मशीन में पानी भरने के कारण वापस लौटना पड़ा।
सौराष्ट्र में झमाझम

राजकोट. सौराष्ट्र क्षेत्र में आषाढ़ी दूज पर शुक्रवार को झमाझम बारिश हुई। भावनगर जिले के भावनगर शहर, वल्लभीपुर, पालीताणा, तलाजा, उमराला में मूसलाधार, गारियाधार, घोघा, जेसर, सिहोर में हल्की बारिश हुई। गिर सोमनाथ जिले के तालाला, ऊना, गिर गढडा में मूसलाधार, कोडीनार, मोरबी जिले के वांकानेर में हल्की बारिश हुई।
राजकोट जिले के जेतपुर, धोराजी, राजकोट, जामकंडोरणा, में मूसलाधार, गोंंडल, लोधिका में हल्की बारिश हुई। जूनागढ़ जिले के भेंसाण, मेंदरडा, वंथली, विसावदर में मूसलाधार, मांगरोल, केशोद में हल्की बरसात हुई। अमरेली जिले के बाबरा, अमरेली शहर में मूसलाधार, जाफराबाद, धारी व बगसरा में हल्की बरसात हुई। राजकोट शहर में चार दिन के बाद सुबह से आसमान मेें बादल छाए। दोपहर से बारिश शुरू हुई। माधापर, रेसकोर्स, जामनगर रोड क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हुई।
करंट से श्रमिक की मौत

राजकोट जिले की जामकंडोरणा तहसील के चित्रावड गांव में बिजली का करंट लगने से एक खेत पर काम करने वाले श्रमिक कैलाश भीलाला (30) झुलस गया। उसे भायावदर के सरकारी अस्पताल पहुंचाने के बाद उसकी मौत हो गई। जामकंडोरणा थाने में मामला दर्ज किया गया है।
जामनगर मेें तेज हवा से पेड़ गिरा, एक जख्मी

जामनगर. शहर में चांदी बाजार क्षेत्र में तेज हवा से एक पेड़ धराशायी होने से बाइक सवार हुसेन मेमण जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर दमकल टीम ने मौके पर पहुंचकर पेड़ काटकर हुसेन को बाहर निकाला। उसकी बाइक के अलावा दो अन्य बाइक को नुकसान हुआ।
वडोदरा में बारिश

वडोदरा. शहर में शुक्रवार को बारिश हुई। इस कारण विभिन्न क्षेत्रों में सडक़ पर जमा हुए पानी से वाहन चालकों को निकलते देखा गया। शहर के सयाजी अस्पताल में कसरत विभाग के बाहर बारिश का पानी भर गया। वडोदराS शहर में बारिश के कारण मगरमच्छ आबादी क्षेत्र में पहुंच गया। सूचना मिलने पर वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को पकड़ा। इसके अलावा स्कूटर की डिक्की में घुसे सांप को भी बाहर निकाला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमारः हम 7 पार्टियां साथ मिलकर बिहार की सेवा करेंगे, सरकार बनाने का दावा पेश कियाBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.