होटल की लिफ्ट में फंसने से नाबालिग कर्मचारी की मौत

परिजनों का होटल पर हंगामा, पुलिस ने शुरू की जांच

 

By: nagendra singh rathore

Published: 03 Jan 2019, 10:25 PM IST

अहमदाबाद. शहर के आनंदनगर इलाके में एक लिफ्ट में फंसने के चलते नाबालिग कर्मचारी की मौत हो गई। इस घटना की सूचना तत्काल नहीं देने और दूसरी जगह से दिए जाने के चलते मृतक किशोर के परिजनों ने होटल पर पहुंचकर हंगामा मचाया। साथ ही होटल मालिक और मैनेजर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की। मामला दर्ज नहीं होने तक शव भी स्वीकारने से इनकार कर दिया। इस पर आनंदनगर पुलिस ने इस मामले में होटल के मालिक और मैनेजर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस के अनुसार यह घटना गुरुवार को आनंदनगर इलाके में स्थित होटल प्लेटिनम रेसिडेंसी में हुई। होटल के रसोई घर से बना हुआ भोजन व अन्य सामान ले जाने के लिए लिफ्ट लगी हुई है। होटल में काम करने वाला किशोर मेहुल मीणा गुरुवार को होटल में काम कर रहा था। उसने किसी साथी कर्मचारी से सामान को ले जाने के लिए कहा। इसी दौरान रसोईघर की लिफ्ट में वो फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई।
सूचना मिलते ही आनंदनगर पुलिस और परिजन भी मौके पर पहुंचे। मृतक किशोर के परिजनों का आरोप था कि उनका बेटा काम इस होटल में करता है, लेकिन उन्हें सूचना इस होटल की अंजली ब्रांच के जरिए दी गई। इस मामले में जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। होटल मालिक व मैनेजर की लापरवाही के चलते उन्हें उनके बेटे को गंवाना पड़ा।
आनंदनगर थाने के पीआई एस.जे.बलोच ने बताया कि मेहुल मीणा (13) करीब तीन-चार महीने से होटल में काम करने आता था। इस मामले में एफएसएल की प्राथमिक रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए मालिक अशोक दामाणी और होटल मैनेजर रामचंद्र शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। जांच जारी है। इलाके की सहायक पुलिस आयुक्त दिव्या रविया ने बताया कि इस मामले में परिजनों की मांग और तथ्यों को ध्यान में रखते हुए होटल के मालिक और मैनेजर के विरुद्ध आईपीसी की धारा ३०४, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और चाइल्ड लेबर की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी होटल के मैनेजर को हिरासत में भी ले लिया गया है।

Hotel
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned