बीफार्म, डीफार्म में पहले चरण में ५४१८ को प्रवेश, २४२ सीटें खाली

Bpharm, Dpharm, ACPC, Admission, First round, seat vacant, Gujarat, Education, Ahmedabad city news १३ अक्टूबर तक ऑनलाइन भरनी होगी फीस

By: nagendra singh rathore

Published: 08 Oct 2020, 11:06 PM IST

अहमदाबाद. राज्य के फार्मेसी कॉलेजों में उपलब्ध बेचलर ऑफ फार्मेसी और डिप्लोमा फार्मेसी (बीफार्म, डीफार्म) पाठ्यक्रम की सीटों पर गुरुवार को व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) की ओर से प्रवेश आवंटित कर दिए गए। पहले चरण में ५४१८ विद्यार्थियों को प्रवेश मिला है, जबकि २४२ सीटें खाली रह गईं।
जिन विद्यार्थियों को प्रवेश मिला है ऐसे विद्यार्थियों को १३ अक्टूबर तक उनके प्रवेश लेटर में दी गई टोकन फीस का ऑनलाइन भुगतान करके प्रवेश को कन्फर्म कराना होगा।
एसीपीसी के अनुसार बीफार्म, डीफार्म में मेरिट में शामिल १०८४१ विद्यार्थियों में से ८५९६ विद्यार्थियों ने ऑनलाइन चॉइस भरी। बीफार्म डीफार्म कोर्स में २०२०-२१ के लिए ५६६० सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया की गई, जिसमें मेरिट और विद्यार्थियों की चॉइस के आधार पर पहले चरण में ५४१८ विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किए गए।
बीफार्म में छह सरकारी कॉलेजों की ४६३ सीटें भर गईं। निजी ६७ कॉलेज की ४१०८ सीटों में से ४०६९ सीटों पर पहले चरण में प्रवेश दिया गया। इसमें मैनेजमेंट कोटा और एनआरआई कोटा की सीटें शामिल नहीं हैं। इसी प्रकार से डीफार्म की सरकारी अनुदानित आठ कॉलेज की ६८६ सीटों में से ६३९ सीटें भर गईं। निजी ८ कॉलेज की ४०३ सीटों में से २४७ सीटें खाली रहीं।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned