ब्राह्मणों का नहीं किया अपमान, मांगी माफी: हार्दिक

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल ने ब्राह्मणों से बिना शर्त माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी ब्राह्मणों का कोई अपमान किय

By: मुकेश शर्मा

Published: 04 Jan 2018, 10:38 PM IST

अहमदाबाद/महेसाणा।पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल ने ब्राह्मणों से बिना शर्त माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी ब्राह्मणों का कोई अपमान किया हो ऐसा उन्हें याद नहीं है। फिर भी यदि उनके किसी बयान से दुख पहुंचा है तो वह बिना शर्त माफी मांगते हैं। हार्दिक पटेल ने कहा कि वह ब्रह्म समाज के अग्रणियों के साथ बैठकर चर्चा भी करेंगे।

हार्दिक पटेल ने बुधवार को संवाददाताओं को सोशल मीडिया के जरिए भेजे अपने बयान में कहा कि ‘दलित विरुद्ध, पाटीदार या फिर ओबीसी विरुद्ध वर्ग विग्रह फैलाने की राजकीय योजनाएं इस समाज के लोगों और नेत्रत्व करने वालों की परिपक्व समझ के चलते सफल नहीं हो सकी। अब ब्राह्मण समाज के कंधे पर बंदूर रखकर सरकार के विरुद्ध खड़े हुए सवर्णों में फूट डालने का षड्यंत्र हो रहा है।

इसे समझने की जरूरत है। ब्राह्मण समाज हमेशा सत्ता हमेशा समाज व सत्ता का मार्गदर्शक रहा है। ज्ञात हो कि मंगलवार को चांदखेडा निवासी अभिषेक शुक्ला व अन्य ने हार्दिक पटेल व उसके साथियों के विरुद्ध क्राइम ब्रांच में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की थी, लेकिन क्राइम ब्रांच ने शिकायत ना लेकर चांदखेडा पुलिस का संपर्क करने को कहा था, जिस पर चांदखेडा थाने में शिकायत दी है, जिस पर पुलिस जांच कर रही है। इसमें कहा गया है कि हार्दिक के एक वीडियो में वह ब्राह्मण समाज की महिलाओं एवं पुरुषों के विरुद्ध अपमानजनक बातें कहते दिखाई व सुनाई दे रहे हैं।

ब्राह्मणों ने दिया कलक्टर को ज्ञापन

महेसाणा, उधर, ब्रह्म समाज की ओर से बुधवार को महेसाणा पुलिस थाने में एक कलक्टर को ज्ञापन देते हुए हार्दिक के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की है।
ब्रह्म समाज के अग्रणी पीयूष व्यास, यशवंत व्यास, कमलेश व्यास, शंभूभाई व्यास, राजेश उपाध्याय, कल्पना त्रिवेदी, वीणाबेन त्रिवेदी आदि ने की ओर ने महेसाणा में हार्दिक का विरोध किया।

नेता प्रतिपक्ष के लिए पांच दावेदार

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई। एलिसब्रिज स्थित कांग्रेस भवन में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन पांच विधायकों ने दावेदारी जताई है। बैठक में निरीक्षक के तौर पर गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष के दौड़ में अमरेली से विधायक परेश धानाणी, दानी लिमड़ा विधायक शैलेश परमार, पावी जेतपुर से विधायक मोहन राठवा दौड़ में शामिल हैं। बैठक से पूर्व जसदण विधायक कुंवरजी बावलिया, जामखंभालिया के विधायक विक्रम माडम ने स्वयं को प्रबल दावेदार बताया। हालांकि दो दिन के मंथनमें प्रत्येक विधायक से नेता प्रतिपक्ष उपनेता और सचेतक को लेकर राय जानी जाएगी, फिर चयन होगा।
सौराष्ट्र की ३० सीटों को प्रतिनिधित्व मिले : कुंवरजी

बैठक से पूर्व कुंवरजी बावलिया ने कहा है कि आलाकमान विधायकों का मत जानने के बाद निर्णय करेगा, लेकिन वे नेता प्रतिपक्ष के प्रबल दावेदार हैं, क्योंकि सौराष्ट्र की 54 सीटों में से 30 सीटें कांग्रेस को मिली हैं, इसलिए सौराष्ट्र को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए।

गुजरात में ओबीसी 52 फ़ीसदी और कोली 23 फीसदी है, इसलिए भी स्वभाविक तौर पर उनकी दावेदारी बनती है। इसके अलावा वे चार बार विधायक और एक बार सांसद भी रह चुका हैं और वरिष्ठता के क्रम में भी आगे हैं।
२७ का समर्थन है: मॉडम
वहीं, खंभालिया से विधायक विक्रम मॉडम ने कहा कि वह सीनियर नेता हैं, उनके समर्थन में 27 विधायक हैं। इसलिए वे भी दावेदार हैं, हालांकि आलाकमान जिसे भी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देगा भी उसका सहयोग करेंगे।
आलाकमान जिसे चुने : धानाणी
नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं परेश धानाणी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष आलाकमान चुनेगा आलाकमान जिसे भी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देगा उसका सहयोग करेंगे। टीम कांग्रेस एक बनकर काम करेगी।

कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में : गहलोत
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। गहलोत ने भाजपा में पदों को लेकर नाराजगी पर प्रतिक्रिया दी कि यह उनका आंतरिक मामला है, हालांकि भाजपा जैसा बोएगी वैसा ही पाएगी। गुजरात चुनाव में भाजपा ने जनता से जुड़े किसी भी मुद्दों को नहीं उठाया। नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में होने वाले मंथन को लेकर गहलोत ने कहा कि विधायक एकजुट होकर नेता प्रतिपक्ष का चुनेंगे। गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष, उपनेता सचेतक चले जाएंगे।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned