scriptAhmedabad News : महेसाणा में बाइपास राजमार्ग पर पुल क्षतिग्रस्त | Bridge on bypass highway damaged in Mahesana | Patrika News

Ahmedabad News : महेसाणा में बाइपास राजमार्ग पर पुल क्षतिग्रस्त

locationअहमदाबादPublished: Jan 24, 2020 11:15:30 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

आवागमन बंदकर शुरू की डाइवर्जन की कार्रवाई

Ahmedabad News : महेसाणा में बाइपास राजमार्ग पर पुल क्षतिग्रस्त

Ahmedabad News : महेसाणा में बाइपास राजमार्ग पर पुल क्षतिग्रस्त

महेसाणा. अहमदाबाद-पालनपुर बाइपास राजमार्ग पर स्थित पुल क्षतिग्रस्त हो गया। पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद मार्ग व मकान विभाग की ओर से आवागमन बंदकर डाइवर्जन की कार्रवाई शुरू की गई।
सूत्रों के अनुसार महेसाणा में नुगर बाइपास राजमार्ग से निकल रहे वाहनों में सवार लोगों को अचानक झटके महसूस हुआ। बाइपास राजमार्ग पर स्थित पुल मुडऩे के साथ ही क्षतिग्रस्त होकर नीचे बैठ गया। सूचना मिलने पर मार्ग व मकान विभाग के महेसाणा स्थित कार्यालय की टीम मौके पर पहुंची और पुल पर आवागमन बंद करवा दिया।
करीब 5 वर्ष पहले ही इस पुल का निर्माण करवाया गया था। हादसे के बाद तुरंत मरम्मत कार्य शुरू करने की कार्रवाई की गई और वाहनों के डाइवर्जन की कार्रवाई भी शुरू की गई। इसके साथ ही मौके पर पहुंचे मार्ग व मकान विभाग के महेसाणा स्थित कार्यालय के अभियंता भरत पटेल ने इस मामले में मौन साध लिया।
कांग्रेस विधायक ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

पुल क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद बेचराजी के कांग्रेस विधायक भरत ठाकोर ने पुल का मुआयना किया। उन्होंने इस मामले में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2014 में निर्मित पुल के ढांचे के मामले में निश्चित तौर पर सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस पुल के निर्माण कार्य में सीमेंट का उपयोग नहीं करने सरीखी स्थिति दिखाई दे रही है, ऐसा लगता है कि केवल रेती, लकड़ी व पानी मिलाकर ही इस पुल का निर्माण करवाया गया है।
उन्होंने कहा कि मुडऩे के साथ ही पुल में दरारें पड़ गर्ई हैं, इनकी मरम्मत भी संभव नहीं लगती। उनका कहना है कि ढांचे को गिराकर नया पुल बनाने की आवश्यकता है। वाहन चालकों के आवागमन के लिए पुल के नीचे से डाइवर्जन की व्यवस्था करने की कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो बड़ी दुर्घटना की संभावना टल गई, लेकिन पुल का निर्माण करने वाले ठेकेदार की भूमिका शंकास्पद होने के बावजूद बिल का भुगतान किए जाने पर भी सवाल खड़े होते हैं इसलिए इस मामले में जांच करवाई जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो