script

वियतनाम और गुजरात के बीच सेतु बन सकती है  टेक्सटाइल डाई की आपूर्ति चेन

locationअहमदाबादPublished: Sep 29, 2021 10:32:44 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

bridge, textile, dye, suply chain, Chief minister: वियतनाम के राजदूत की मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट, वाइब्रेंट समिट में शिरकत का वियतनाम के प्रधानमंत्री और प्रतिनिधिमंडल को न्योता
 

वियतनाम और गुजरात के बीच सेतु बन सकती है  टेक्सटाइल डाई की आपूर्ति चेन

वियतनाम और गुजरात के बीच सेतु बन सकती है  टेक्सटाइल डाई की आपूर्ति चेन

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल से भारत में वियतनाम के राजदूत फाम सान्ह चाउ ने गांधीनगर में शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने की बधाई देते हुए वियतनाम के राजदूत ने अपेक्षा जताई कि व्यापार कुशल गुजराती समुदाय वियतनाम के साथ व्यापार-उद्योग के क्षेत्र में और अधिक सहभागी बनें। गुजरात विशेषकर टेक्सटाइल कैपिटल के रूप में जाना जाता है। ऐसे में यार्न, कॉटन और डाइ की समग्र आपूर्ति चेन वियतनाम और गुजरात के बीच सेतु बन सकती है।
मुख्यमंत्री पटेल ने इन क्षेत्रों के साथ ही व्यापारिक और वाणिज्यिक संबंधों को बढ़ाने और निर्यात बढ़ोतरी में गुजरात के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वासÓ मंत्र के अनोखे विजन से दुनिया के देशों के साथ सफलतम संबंध विकसित कर रहे हैं। उन्होंने वियतनाम के राजदूत के साथ बातचीत में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का विशेष रूप से उल्लेख करते हुए कहा कि केवडिय़ा को विश्व पर्यटन मानचित्र पर चमकाकर दुनियाभर के लोगों को आकर्षित करने की यह प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि है।
मुख्यमंत्री ने वियतनाम के राजदूत को आगामी वाइब्रेंट समिट में वियतनाम के प्रधानमंत्री और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के शिरकत करने का आमंत्रण भी दिया। वियतनाम के राजदूत ने भी मुख्यमंत्री को वियतनाम का दौरा करने का न्योता दिया।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर वियतनाम के राजदूत फाम सान्ह चाउ को स्मृति चिन्ह के रूप में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृति भेंट की। बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन और उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता सहित कई वरिष्ठ सचिव उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो