scriptAhmedabad News बीआरटीएस चालकों को दिया जाएगा नियमित प्रशिक्षण, काम के घंटे भी होंगे तय : जाडेजा | BRTS, Ahmedabad, Hos home pradeep singh jadeja, CP Ahmedabad, Ahmedaba | Patrika News

Ahmedabad News बीआरटीएस चालकों को दिया जाएगा नियमित प्रशिक्षण, काम के घंटे भी होंगे तय : जाडेजा

locationअहमदाबादPublished: Nov 26, 2019 10:10:27 pm

BRTS, Ahmedabad, Hos home pradeep singh jadeja, CP Ahmedabad, Ahmedabad city, police, traffic  गृह राज्यमंत्री ने बीआरटीएस रूट पर हुई दुर्घटनाओं के स्थल का किया दौरा, महापौर, पुलिस आयुक्त, मनपा आयुक्त, विधायक व ट्रैफिक पुलिस अधिकारी रहे मौजूद

Ahmedabad News बीआरटीएस चालकों को दिया जाएगा नियमित प्रशिक्षण, काम के घंटे भी होंगे तय : जाडेजा

Ahmedabad News बीआरटीएस चालकों को दिया जाएगा नियमित प्रशिक्षण, काम के घंटे भी होंगे तय : जाडेजा

अहमदाबाद. बीआरटीएस कॉरिडोर और बसों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक बेहतर योजना बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने अहमदाबाद के बीआरटीएस कॉरिडोर के दुर्घटना स्थलों का दौरा किया। दौरे के बाद जाडेजा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीआरटीएस बस चालकों के लिए नियमित प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उनके काम के घंटे तय होंगे और बसों की गति मर्यादा को भी सुनिश्चित किया जाएगा। अहमदाबाद शहर में ट्रैफिक नियंत्रण के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम को भी विकसित किया जाएगा।
अंजली ब्रिज के पास से उन्होंने दौरे की शुरूआत की। उन्होंने नेहरूनगर, पांजरापोल और वालीनाथ चौक जाकर बीआरटीएस घटनास्थलों का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ अहमदाबाद की महापौर बीजलबेन पटेल, विधायक राकेश शाह, शहर पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया, मनपा आयुक्त विजय नेहरा, ट्रैफिक विभाग के संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) जे.आर.मोथलिया उपस्थित रहे।
अधिकारियों के साथ उन्होंने पांजरापोल चार रास्ते पर उस स्थल का भी दौरा किया जहां कुछ दिनों पहले ही बीआरटीएस बस की टक्कर से बाइक सवार दो भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई थी। ऐसी घटनाओं को रोकने और बढ़ते शहर के दायरे और वाहनों की संख्या के बीच भी बेहतर यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को ही राज्य सरकार ने पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया की अध्यक्षता में एक विशेष समिति गठित की गई है।
जाडेजा ने दौरे के बाद अधिकारियों को कुछ सुझाव भी दिए। इन पर 15 दिनों में होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी। जाडेजा ने बताया कि बीआरटीएस बसों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार गंभीर है। समिति हर 15 दिनों में बैठक कर उचित कदम उठाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो