भाडज सर्कल तक शुरू की बीआरटीएस सेवा

साइंस सिटी एप्रोच से....

By: Omprakash Sharma

Published: 15 Nov 2018, 10:49 PM IST

अहमदाबाद. महानगरपालिका संचालित बीआरटीएस (बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम) सेवा के बढ़ते उपयोग के मद्देनजर गुरुवार से साइंस सिटी एप्रोच से भाडज सर्कल तक बीआरटीएस शटल शुरू की गई है। इससे शहर के सोला क्षेत्र के नागरिकों को लाभ मिलेगा।
बीआरटीएस के शुरू किए गए रूट पर शकुन मॉल, हेतार्थ पार्टी प्लॉट, साइंस सिटी तथा भाडज सर्कल के नाम से स्टेंड बनाए गए हैं। सोला गाम और साइंस सिटी तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर के इस रूट से एस.पी. रिंग रोड को भी जोड़ा जा रहा है। वर्तमान में शहर के ९७ किलोमीटर लंबे रूट पर २५५ बसें दौड़ाई जा रहीं हैं। इनमें से १८९ बसें वातानुकूलित हैं। शहर में बीआरटीएस के १५८ बस स्टेशन हैं। इनके माध्यम से प्रतिदिन औसतन १.६० लाख लोग आवागमन के लिए बीआरटीएस सेवा का उपयोग करते हैं। अहमदाबाद जनमार्ग लिमिटेड के अनुसार सभी बस स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं। शहर में अन्य भागों में भी बीआरटीएस सेवा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
मनपा का अतिक्रमण हटाओ अभियान...
शाहीबाग, असारवा एवं खाडिया में ३५०० मीटर लंबे रास्ते खुले
अहमदाबाद. महानगरपालिका के अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत गुरुवार को शहर के शाहीबाग, असारवा एवं खाडिया इलाके में की गई कार्रवाई में साढ़े तीन किलोमीटर लंबे रास्तों को खुला किया गया। इस दौरान छोटे-बड़े १६५ अतिक्रमण व अन्य बैनर और पोस्टर भी हटाए गए।
मध्यजोन के उप नगर विकास अधिकारी के अनुसार गुरुवार को खाडिया वॉर्ड एएमसी ऑफिस से आस्टोडिया दरवाजा, राययपुर दरवाजा होकर कालूपुर सर्कल से घंटाकर्ण मार्केट, शाहीबाद तथा असारवा वार्ड में शाहीबाग पुलिस चौकी से घेवर सर्कल होते हुए असारवा पुलिस चौकी, होली चकला चार रास्ता से सिविल अस्पताल, मोहनसिनेमा चार रास्ता तक रोड से अतिक्रमण दूर किए गए। स्थानीय पुलिस की मदद से की गई कार्रवाई में कुल १६५ छोटे-बड़े अतिक्रमण हटाए गए। इसके अवाला अनाधिकृत बैनर व पोस्टरों को भी दूर किया गया। अतिक्रमण हटने के कारण कुल साढ़े तीन किलोमीटर (लगभग ३५०० मीटर) लंबे रास्ते खुले हुए।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned