scriptBSF: हरामीनाला इलाके से एक पाकिस्तानी मछुआरा सहित 5 बोट जब्त | BSFnabs one pakistani fisherman, seized 5 pakistani boats | Patrika News

BSF: हरामीनाला इलाके से एक पाकिस्तानी मछुआरा सहित 5 बोट जब्त

locationअहमदाबादPublished: Aug 05, 2022 10:53:52 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

BSF, one pakistani fisherman, seized 5 pakistani boats, Haraminalla

BSF: हरामीनाला इलाके से एक पाकिस्तानी मछुआरा सहित 5 बोट जब्त

BSF: हरामीनाला इलाके से एक पाकिस्तानी मछुआरा सहित 5 बोट जब्त

BSFnabs one pakistani fisherman, seized 5 pakistani boats

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक हरामीनाला इलाके से 5 पाकिस्तानी बोट के साथ एक पाक मछुआरे को पकड़ा। बीएसएफ के भुज स्थित गश्ती दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ बोटों की हलचल देखी। जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और हरामीनाला इलाके से 01 पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा। साथ ही 5 पाकिस्तानी बोट भी जब्त किया।
खराब मौसम, दलदली क्षेत्र और बढ़ते हुए जल स्तर ने बीएसएफ जवानों की आवाजाही को कठिन और चुनौतीपूर्ण बना दिया था। इसके परिणामस्वरूप अन्य मछुआरे पाकिस्तान की और भाग गए जो अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप थे।
जब्त की गई बोट की गहन तलाशी ली गई। बोट से मछली पकडऩे के जाल और उपकरण जब्त किए गए हैं, हालांकि किसी तरह की संदिग्ध सामग्री बरामद नही हुई है। इससे पहले गुरुवार को बीएसएफ ने इसी इलाके से दो पाकिस्तानी बोट जब्त किया था वहीं कुछ मछुआरे पाकिस्तान की ओर भाग गए थे। बीएसएफ ने सघन तलाशी अभियान आरंभ किया था। स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पूर्व ही पाकिस्तानी घुसपैठ की आशंका को लेकर बीएसएफ सतर्क हो गया है।
———————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो