scriptखाडिय़ा में बिल्डर से मांगी ७५ लाख की रंगदारी | Builder of Khadia gets threat call | Patrika News

खाडिय़ा में बिल्डर से मांगी ७५ लाख की रंगदारी

locationअहमदाबादPublished: Jan 12, 2019 10:46:57 pm

प्रदीप डॉन हत्या केस के आरोपी जिगनेश सोनी विरुद्ध मामला दर्ज

Threat call

खाडिय़ा में बिल्डर से मांगी ७५ लाख की रंगदारी

अहमदाबाद. शहर के खाडिय़ा इलाके में कंस्ट्रक्शन कार्य करने के लिए बिल्डर से ७५ लाख रुपए की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। खाडिय़ा इससे पहले भी रंगदारी के मामले में बदनाम रहा है। इस बार आरोप करीब दस साल पहले २००९ में खाडिय़ा के कुख्यात आरोपी प्रदीप डॉन की हत्या करने के मामले में शामिल जिगनेश सोनी एवं उसके साथी हीरेन सोनी पर लगा है। खाडिया थाने में बिल्डर धर्मेश शाह ने इन दोनों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।
सीजी रोड पर समृद्धि डेवलपर्स नाम की कंपनी चलाने वाले बिल्डर धर्मेश शाह ने शनिवार को जिग्नेश सोनी एवं हीरेन सोनी के विरुद्ध ७५ लाख की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है।
इसमें बताया कि शाह का खाडिया सांकड़ी शेरी बीडी कॉलेज पास शाह के भाई चेतन शाह की मालिकी की जगह पर एक कॉम्पलैक्स बनाने का काम आठ महीने से चल रहा है। पांच जनवरी को जिगनेश सोनी ने चार, पांच अन्य लोगों के साथ साइट पर पहुंचकर श्रमिकों और ठेकेदार को धमकाया, कहा कि तेरे शेठ से कह देना कि काम बंद कर देना, जब तक तुम्हारा शेठ हमारा व्यवहार ना करे। इसके बाद आठ जनवरी को मोबाइल पर फोन करके जिग्नेश सोनी ने धर्मेश भाई को कहा कि ‘मैं जिग्नेश बोल रहा हूं। खाडिय़ा सांकड़ी शेरी का तेरा काम हमने ही बंद कराया है। मुझे ७५ लाख रुपए नहीं देगा तो काम चालू नहीं करने दिया जाएगा। रुपए दिए बिना काम फिर से चालू किया तो जान से मार दूंगा। मैं तो वैसे भी एक मर्डर के आरोप में आजीवन कैद की सजा भुगत रहा हूं। मुझे कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है।Ó
फोन पर मिली धमकी केचलते बिल्डर ने खाडिया में काम बंद करवा दिया। लेकिन बिल्डर को आर्थिक नुकसान हो रहा था। जिससे बिल्डर ने इस मामले में शनिवार को खाडिया थाने में आरोपी जिगनेश के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।
आरोप है कि जिगनेश सोनी ने वर्ष २००९ में खाडिया इलाके के डॉन प्रदीप डॉन की हत्या कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो