scriptकांकरिया लेकफ्रंट पर ‘बुलेट ट्रेन’! | Bullet train on kankaria lakefront in ahmedabad | Patrika News

कांकरिया लेकफ्रंट पर ‘बुलेट ट्रेन’!

locationअहमदाबादPublished: Dec 24, 2018 09:46:39 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट होगा आकर्षण का केन्द्र

bullet train

कांकरिया लेकफ्रंट पर ‘बुलेट ट्रेन’!

अहमदाबाद. भले ही अहमदाबाद से मुंबई के बीच दौडऩे वाली बुलेट ट्रेन वक्त लगे, लेकिन कांकरिया लेकफ्रंट पर सैलानी ‘बुलेट ट्रेनÓ का लुत्फ उठा सकेंगे। जी हां, एयर कंडीशण्ड टॉय ट्रेन दौड़ाई जाएगी, जिसका लुक बुलेट ट्रेन जैसा दिया गया है ताकि कुछ हद तक यात्रियों का ऐसा आभास हो कि वे बुलेट ट्रेन में सफर कर रहे हैं। मेक इन इंडिया के कंसेप्ट पर तैयार यह ट्रेन में चार कोच हैं।
इस ट्रेन के एक कोच में 36 लोग बैठ सकेंगे, जिसमें 12 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लिए 80 रुपए टिकट निर्धारित किया गया है। वहीं 3 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए 40 रुपए तथा शैक्षणिक पर्यटन के लिए प्रति विद्यार्थी तीस रुपए टिकट होगा। मंगलवार से प्रारंभ होने वाले कांकरिया कार्निवल में इस ट्रेन का लोकार्पण होगा। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल से यह ट्रेन कांकरिया लेकफ्रंट पर दौड़ाई जाएगी।
फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट होगा आकर्षण का केन्द्र
कांकरिया लैक में नगीना वाडी में फ्लोटिंग रेस्टोन्ट (तैरता रेस्टोरेन्ट) बनाया गया है, जिसमें लोग में भोजन का लुत्फ उठा सकेंगे। पीपीपी मॉडल से यह रेस्टोरेन्ट तैयार किया गया, जिसमें प्रति व्यक्ति को 300 रुपए खर्च करना होगा। इस रेस्टोरेन्ट की क्षमता 40 लोगों की हैं, जिसमें 30 मिनट तक ही वे ठहर सकेंगे।
सबसे बड़ी क्रिसमस प्लम कैक बनाई
– 56 फीट लम्बी, 5 फीट चौड़ी, 750 किलोग्राम
अहमदाबाद. अहमदाबाद वन-मॉल में 56 फीट लंबी, 5 फीट चौड़ी और 750 किलोग्राम वजनी कैक रखी गई है। यह कैक शेफ आनल कोटक एवं अहमदाबाद तथा वडोदरा के फाइन डाइन रेस्टोरेन्ट ने दस लोगों के साथ मिलकर तैयार की है। वल्र्ड रिकॉर्डस ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने सोमवार को कैक का निरीकरण किया, जिसे देश की सबसे बड़ी क्रिस्मस प्लम कैक घोषित किया गया। 750 किलोग्राम कैक में से 200 किलोग्राम कैक रोबिनहुड आर्मी की ओर से अहमदाबाद व वडोदरा में झोपड़पट्टी में बसे बच्चों को बांटी जाएगी। 200 किलोग्राम कैक अहमदाबाद महानगरपालिका की स्कूल के बच्चों में वितरित की जाएगी। 200 किलो कैक मेहमानों और 150 किलोग्राम कैक का वितरण होगा। इससे मिलनेवाली राशि से 450 बच्चों के स्वैटरों की खरीदारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो