लंबे समय की मंदी के बाद कारोबार-रोजगार में राहत

देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव के दर्शन के लिए आ रहे यात्री

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 30 Dec 2020, 12:04 AM IST

भास्कर वैद्य

प्रभास पाटण. गिर सोमनाथ जिले में प्रभास पाटण-सोमनाथ स्थित देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव के दर्शन के लिए आ रहे यात्री समुद्र किनारे, त्रिवेणी संगम, राम मंदिर, भालका तीर्थ, गीता मंदिर आदि के दर्शन के लिए भी जाकर अवकाश का आनंद ले रहे हैं। इस कारण कोरोना महामारी के चलते लंबे समय की मंदी के बाद कारोबार-रोजगार में स्थानीय लोगों को राहत मिली है।

अमृत आहार महोत्सव में ऑर्गेनिक वस्तुओं की बिक्री

गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड की ओर से महात्मा गांधी के जीवन से संबंधित चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इसके अलावा आत्मा प्रोजेेक्ट के तहत पिछली 25 से आगामी 31 दिसंबर तक अमृत महोत्सव में ऑर्गेनिक वस्तुओं की प्रदर्शनी व बिक्री भी आयोजित की गई है।
गिर सोमनाथ जिले की वेरावल, तालाला, सुत्रापाडा तहसीलों में प्राकृतिक खेती करने वाले किसानों की ओर से संपूर्ण गाय आधारित ऑर्गेनिक फार्म पर उत्पादित वस्तुओं की सीधी बिक्री के लिए सोमनाथ मंदिर के सामने पुराने पथिकाश्रम मैदान में अमृत आहार महोत्सव आयोजित किया है।
आत्मा प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट ऑफिसर नीरव गोस्वामी के अनुसार सरकार की ओर से 10 स्टॉलों के माध्यम से प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया गया है। इन स्टालों पर कठोल, दाल, मूंगफली का तेलख् गुड़, अगरबत्ती, धूप, गोमूत्र अर्क, घी, सब्जियां, तिल आदि वस्तुओं की बिक्री हो रही है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned