लकड़ी के बुरादे से नकली चाय बनाने का पर्दाफाश

मनपा के स्वास्थ्य विभाग की जांच में खुलासा

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 16 May 2018, 04:45 PM IST

राजकोट. शहर के पराबाजार में लकड़ी के बुरादे से नकली चाय बनाने का पर्दाफाश करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्थल से ६० किलो बुरादा व कैमिकलयुक्त कलर बरामद किए हैं।
राजकोट महानगरपालिका (मनपा) के डिप्टी हेल्थ अधिकारी डॉ. पी. पी. राठौड़ ने बताया कि पराबाजार स्थित दर्शन टी कंपनी में नकली चाय बनने की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से छापा मारा गया। छापे के दौरान स्थल से चाय में लकड़ी का बुरादा मिला। साथ ही स्थल से लकड़ी का बुरादा तैयार करने वाली मशीन भी मिली।


इस प्रकार बनाते थे नकली चाय
चाय में लकड़ी का बुरादा मिलाकर उसमें केमिकलयुक्त कलर व एसन्स मिलाते थे। सभी की मिलावट कर छत पर सुखाने के बाद नकली चाय तैयार करते थे। इस पेढ़ी की ओर से राजकोट के अलावा भावनगर, अमरेली, शिहोर आदि स्थलों पर चाय की बिक्री की जाती थी। डिब्बों में भरकर अलग-अलग ब्रांडों गुयाबारी, अलंकार, टी ऑफ, तातोबारी, संन्यासी आदि नामों से माल की बिक्री करते थे।
छापे की कार्रवाई के दौरान स्थल से लकड़ी का बुरादा तैयार करने वाली मशीन, ६० किलो बुरादा, ६० किलो केमिकलयुक्त कलर, १०५० किलो नकली चाय आदि मार बरामद किया है।

 

सुनार परिवार को बंधक बनाकर ९ लाख की लूट
राजकोट. बोटाद शहर के पाणीयाद रोड निवासी सुनार परिवार को बंधक बनाकर ९ लाख की लूट करने का मामला सामने आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बोटाद जिला पुलिस अधीक्षक सज्जनसिंह परमार, सिटी पुलिस की टीम सहित पुलिस के उच्चाधिकारी स्थल पर पहुंचे।
पुलिस के अनुसार पाणीयाद रोड पर स्वस्तिक सोसायटी निवासी एवं सोनी बाजार में बालकृष्ण ज्वेलर्स शोरूम के संचालक तुषारभाई सुरेशभाई सिद्धपुरा के मकान में मंगलवार तड़के रिवॉल्वर, चाकू सहित हथियारों के साथ चार जने घुस गए। परिवार को बंधक बना लिया। बाद में ४ लाख नकदी, दो मोबाइल व एक टेबलेट और गहनों सहित ९ लाख ३० हजार के सामान को लूट ले गए।

पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार हमलावरों में एक रहमान था, जो पूर्व में तुषार के घर पीओपी का काम करके गया था। किसी अन्य को मकान दिखाने लेकर आने की कहकर रहमान सहित चारों जने मकान में घुसे और रिवॉल्वर व चाकू दिखाकर परिवार को बंधक बनाया था। बाद में लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस संबंध में पुलिस ने तुषार की शिकायत के आधार पर रहमान सहित चारों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned