scriptमतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर काटा केक | Cake cutting on getting Photo Voter Identity Card | Patrika News

मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर काटा केक

locationअहमदाबादPublished: Apr 18, 2019 12:21:44 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

ट्रांसजेंडर के तौर पर मान्यता मिलने के बाद पहली बार फिमेल के बजाय अदर लिखा

Cake cutting

मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर काटा केक

वडोदरा. ट्रांसजेंडर के तौर पर मान्यता मिलने के बाद पहली बार फिमेल के बजाय अदर लिखा मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर शहर के ट्रांसजेंडरों ने बुधवार को केक काटकर खुशी मनाई।
सूत्रों के अनुसार 5 वर्ष पहले ट्रांसजेंडर को मिले अधिकार के बाद लक्ष्य ट्रस्ट की ओर से बुधवार को केक काटकर खुशी मनाई गई। इस आयोजन में शहर के ट्रांसजेंडर भी शामिल हुए। ट्रांसजेंडर के तौर पर मान्यता मिलने के बाद पहली बार फिमेल के बजाय अदर लिखा मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर शहर के ट्रांसजेंडरों ने इस मौके पर खुशी व्यक्त की।
आकृति पटेल व मानवी वैष्णव के अनुसार अब तक मतदाता फोटो पहचान पत्र में फिमेल लिखा जाता था, अब अदर लिखा हुआ मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने पर वे खुश हैं। अदर लिखा मतदाता फोटो पहचान पत्र मिलने के बाद वे पहली बार मतदान करेंगे। उन्होंने लोगों से अधिकाधिक मतदान करने की अपील भी की। गौरतलब है कि पुरुष से स्त्री बने व्यक्तियों ने वर्षों तक ट्रांसजेंडर का दरजा देने के लिए आंदोलन किया। इसके बाद 14 अप्रेल 2014 को सुप्रीम कोर्ट ने पुरुष से स्त्री बने व्यक्तियों को ट्रांसजेंडर का दरजा देने का आदेश दिया था। इस दिन को ट्रांसजेंडर डे के तौर पर मनाने की शुरुआत की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो