02812220600 पर कॉल करें, मनपा टीम घर आकर लगाएगी वैक्सीन

राजकोट महानगर पालिका की पहल

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 13 Oct 2021, 10:53 PM IST

राजकोट. राजकोट महानगर पालिका (आरएमसी) की ओर से कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने का नई पहल की बुधवार से शुरुआत की गई है।
आरएमसी के आयुक्त अमित अरोरा के अनुसार आरएमसी की ओर से हैल्पलाइन नंबर 02812220600 शुरू किया गया है। इस नंबर पर फोन करने पर घर पहुंचकर कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गर्ई है।

सवेरे 9 से शाम 5 बजे तक लिखवानी होगी जानकारी

अरोरा के अनुसार फोन पर सवेरे 9 से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगवाने वालों की जानकारी लिखवानी होगी।हैल्पलाइन के नियंत्रण कक्ष से जानकारी के अनुसार समीप के संबंधित स्वास्थ्य केंद्र के अधीन क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्र की ओर से लाभार्थी के घर पर वैक्सीन लगाने की सेवा दी जाएगी।

24 से 48 घंटे में लगेगी वैक्सीन

अरोरा के अनुसार वैक्सीन के स्टॉक की उपलब्धता, सेशन के समय, संबंधित स्वास्थ्य केंद्र के लाभार्थियों की संख्या और गाइडलाइन का पालन करते हुए हैल्पलाइन पर प्राप्त जानकारी के अनुरूप 24 से 48 घंटे में लाभार्थी के घर पर वैक्सीन की व्यवस्था की गई है।

यह जानकारियां देना आवश्यक

हैल्पलाइन पर फोन करने वाले लाभार्थी का मोबाइल नंबर, आवास का पूरा पता, वैक्सीन की पहली अथवा दूसरी खुराक के बारे में अवश्य जानकारी देनी होगी। वैक्सीन लगाने के लिए टीम पहुंचने पर लाभार्थी की ओर से आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, पूर्व में ली गई वैक्सीन की जानकारी भी देनी होगी।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

अरोरा के अनुसार शहर के बीमार, बिस्तर पर रहने वाले रोगियों, दिव्यांगों, शारीरिक अक्षमता वाले, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों, गर्भवती व धात्री माताओं को घर बैठे निशुल्क कोरोना रोधी वैक्सीन सेवा का लाभ मिलेगा।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned