खुली रेलवे फाटक पर ट्रेन की टक्कर से कार चालक की मौत

कथित लापरवाही

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 22 Nov 2020, 11:56 PM IST

राजकोट/गांधीनगर. जिले में गोंडल के समीप सांढिया पुल के समीप रविवार दोपहर में रेलवे फाटक खुली रहने के कारण ट्रेन की टक्कर से एक कार चालक की मौत हो गई।
सूत्रों के अनुसार सांढिया पुल के समीप रेलवे फाटक खुली होने के कारण रविवार दोपहर में एक कार रेलवे ट्रेक पार कर रही थी। उस समय सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन आने व कार को टक्कर मारने के कारण कार बुरी तरह क्षतिग्र्रस्त होकर पलट गई। मौके पर कार चालक संजयभाई टीलाला की मौत हो गई। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की।

गेटमैन की बड़ी लापरवाही, रेल प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

भावनगर रेल मण्डल के वीरपुर-गोंडल स्टेशन के बीच गेटमैन की कथित लापरवाही से फाटक खुला रह गया और वहां से जा रही सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में कार आ गई। इस रेलवे फाटक पर एक्स-सर्विसमैन हरसुखभाई की ड्यूटी थी, ट्रेन का आने का समय होने के बावजूद फाटक बंद नहीं किया गया था।
दरअसरल, यह हादसा उस समय हुआ जब वीरपुर-गोंडल स्टेशन के बीच स्थित मानवयुक्त रेलवे क्रॉसिंग संख्या 39 सी से रविवार दोपहर ट्रेन सं. 01463 सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस निकल रही थी। तभी फाटक पार करते समय एक कार चपेट में आ गई। हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।
सूत्रों के अनुसार इस फाटक पर पिछले दो वर्षों से ब्रिज बनाया जा रहा है। इसके समीप कच्ची बाइपास सडक़ है। हादसे के समय रेलवे फाटक खुली थी। गौरतलब है कि रेल प्रशासन की ओर से अब रेलकर्मियों के बजाय रेलवे फाटकों पर अनुबंध के आधार पर पूर्व सैनिकों को तैनात किया जाता है।

रेल संरक्षा आयुक्त 23 व 24 को करेंगे हादसे की जांच

इस दुर्घटना की जांच पश्चिम सर्कल मुंबई के रेल संरक्षा आयुक्त आर. के. शर्मा करेंगे। इसके लिए 23 और 24 नवम्बर को 10.00 बजे से राजकोट के कोठी कंपाउन्ड स्थित मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक होगी। जो भी आमजन अथवा रेलवे कर्मचारी या अधिकारी इस दुर्घटना के बारे में जानकारी देना चाहते हों, वे स्वैच्छिक रूप से निर्धारित समयानुसार पहुंचकर रेल संरक्षा आयुक्त को जानकारी दे सकते हैं।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned