scriptएयरपोर्ट पर अंडरग्राउंड टनल के शीशे से टकराई कार | Car hit under ground tunnel's glass at ahmedabad airport | Patrika News

एयरपोर्ट पर अंडरग्राउंड टनल के शीशे से टकराई कार

locationअहमदाबादPublished: Dec 11, 2018 10:31:27 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर

car

एयरपोर्ट पर अंडरग्राउंड टनल के शीशे से टकराई कार

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टर्मिनल-2 के निकट अंडरग्राउंड टनल के प्रवेश द्वार के शीशे से एक कार बेकाबू होने के बाद टकराई गई। हालांकि इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है।
हादसे से प्रवेश द्वार का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने कार चालक से 85 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। यह हादसा मंगलवार तड़के 4.30 बजे हुआ जब बेकाबू कार टर्मिनल 2 से टर्मिनल-2 से जुड़ी अंडरग्राउंड टनल के शीशे से टकराते हुए घुस गई। हादसे के चलते सुरक्षा जवान मौके पर पहुंच गए।
दक्षिण कोरिया से मेट्रो ट्रेन के तीन कोच रवाना,
दक्षिण कोरिया से समुद्री मार्ग से मेट्रो ट्रेन के तीन कोच रवाना हो गए हैं, जो संभवत: तीन सप्ताह में मुन्द्रा बंदरगाह पहुंचेंगे। इससे पूर्व सितम्बर के अंत में मेट्रो कोच लगाय जा चुका है, जिसे आमजन के देखने के लिए साबरमती रिवरफ्रंट पर रखा गया है। राज्य सरकार ने अगले वर्ष दिसम्बर तक अहमदाबाद में मेट्रो रेल दौडऩे की तैयारी की है। फिलहाल वस्राल गांव से एपरेल पार्क तक मेट्रो ट्रेन का काफी हद तक कार्य हो चुका है, जहां अगले माह ट्रायल रन प्रारंभ हो सकता है। यह प्रोजेक्ट 10 हजार 700 करोड़ रुपए होगा, जिसमें छह हजार करोड़ का ऋण लिया गया है। सरसपुर से शाहपुर तक मेट्रो के अंडरग्राउंड टनल का कार्य चल रहा है। प्रथम चरण का प्रोजेक्ट 40 किलोमीटर का है, जिसमें 33.5 किलोमीटर एलीवेटेड और 6.50 किलोमीटर अंडरग्राउंड है। इस मार्ग में 32 स्टेशन होंगे। आगामी समय में कालूपुर रेलवे स्टेशन का मल्टीपर्पज के तौर पर उपयोग किया जाएगा, जहां थ्री लेयर (त्रिस्तरीय) परिवहन सुविधा उफलब्ध होगी। यहां से मेट्रो ट्रेन, रेलवे ट्रेन और बुलेट ट्रेन तीनों में एक ही जगह से सफर किया जा सकेगा। मेट्रो ट्रेन का पहला कोच सितम्बर के अंत में अहमदाबाद लाया गया, जिसे साबरमती रिवरफ्रंट पर रखा गया। आमजन में मेट्रो ट्रेन को लेकर काफी उत्सुकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो