प्राचार्य दंपत्ति ने तबादले के लिए बनवा लिए बीमारी के फर्जी प्रमाण-पत्र

जांच में गलत पाए जाने पर मामला दर्ज

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 19 Mar 2020, 05:32 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले की खंभालिया तहसील के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत प्राचार्य दंपत्ति ने मूल गांव के निकट तबादला कराने के लिए गंभीर बीमारी होने के प्रमाण-पत्र बनवाकर शिक्षा विभाग में जमा करा दिए। जांच के दौरान प्रमाण पत्र गलत पाए जाने पर दोनों के विरुद्ध बुधवार को खंभालिया पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है।
सूत्रों के अनुसार खंभालिया तहसील के भाडथर वाडी शाला नम्बर-चार में प्राचार्य के पद पर काम करने वाली कोमलबेन वसंतभाई पटेल तथा भारा बेराज प्राथमिक विद्यालय में प्राचार्य के पद पर काम करने वाले पति पामीन कुमार चिमनलाल रुदाड़ी मूल रूप से हिम्मतनगर तहसील के काशीपुरा गांव के निवासी हैं। दोनों ने तबादला करवाने के लिए गत २४ अगस्त २०१८ को गंभीर रूप से बीमारी से पीडि़त होने के प्रमाण-पत्र खंभालिया तहसील पंचायत के शिक्षा विभाग में जमा कराए थे।
इनमें कोमलबेन ने किडनी की बीमारी से पीडि़त बताया था, पति ने भी इसी तरह गंभीर रोग से पीडि़त बताते हुए अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल और जामनगर के जी.जी. अस्पताल के डॉक्टर की ओर से जारी प्रमाण-पत्र जमा कराए। इन प्रमाण-पत्रों को गांधीनगर स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालय में भेज दिया गया था। जांच में दोनों चिकित्सा प्रमाण-पत्र फर्जी पाए जाने पर दंपत्ति को बुधवार को गांधीनगर बुलाया गया। डॉक्टरों की ओर से गांधीनगर में जांच कराने पर दोनों प्रमाण-पत्र फर्जी पाए जाने पर दंपत्ति के विरुद्ध खंभालिया पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया।

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned