अहमदाबाद की सड़कों पर घूम रहे 42 पशुओं को पकड़ा

-घास व ठेले भी जब्त

By: Omprakash Sharma

Published: 04 Oct 2021, 09:31 PM IST

अहमदाबाद. शहर की सड़कों पर घूम रहे 42 पशुओं को सोमवार को पकड़ा गया। इस संबंध में महानगरपालिका की ओर से घास व ठेले जब्त कर की लोगों से जुर्माना भी वसूला गया।

महानगरपालिका प्रशासन के अनुसार शहर के वस्त्राल, ओढव, विराटनगर,जोधपुर एवं थलतेज क्षेत्र में सार्वजनिक स्थलों और सड़कों पर घूम रहे पशुओं के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिसमें 42 पशुओं को पकड़ा गया। इसके अलावा तीन ठेले और छह सौ किलो घास भी जब्त किया। मनपा के अनुसार जगह-जगह पशुओं को घास डाला जाता है। जिससे गंदगी ही नहीं मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ता है। इसके अलावा दुर्घटनाओं की भी आशंका रहती है। सार्वजनिक स्थलों और सड़कों पर पशुओं को घास खिलाने पर प्रतिबंध होने के बावजूद लोग नहीं मानते हैं। जिससे सोमवार को कई लोगों के पास से जुर्माना भी वसूला गया।

बिना मंजूरी के लगाए गए हॉर्डिंग्स हटाए
अहमदाबाद. शहर में बिना मंजूरी के लगाए गए हॉर्डिंग्स और बैनरों को हटाने के लिए महानगरपालिका की ओरसे अभियान शुरू किया गया है।
शहर के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में सरखेज पुलिस थाने के निकट स्थित एक निजी इमारत की छत के ऊपर बिना मंजूरी के लगाए गए बड़े आकार के दो हॉर्डिग्स को हटा दिया गया। इसी तरह से सरखेज क्षेत्र में विशाला रोड के निकट एक इमारत की दीवार पर विज्ञापन के लिए लगाए गए हॉर्डिग्स को भी हटाया गया। महानगरपालिका के अनुसार बिना मंजूरी के लगाए गए इन हॉर्डिंग्स को हटाने के लिए नोटिस भी जारी किए गए। इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने के कारण सोमवार को यह कार्रवाई की गई। आगामी दिनों में भी यह अभियान जारी रहेगा।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned