scriptCaught fake notes of 7.58 lakhs of 2 thousand in Bhavnagar | Fake currency in Gujarat : भावनगर में महिला बाजार में ऐसे चला रही थी 2000 रुपए के नकली नोट | Patrika News

Fake currency in Gujarat : भावनगर में महिला बाजार में ऐसे चला रही थी 2000 रुपए के नकली नोट

  • भावनगर में 2 हजार के 7.58 लाख के नकली नोट पकड़े
  • बगैर नंबर प्लेट के स्कूटर में सौदा करने जा रही दो महिलाएं गिरफ्तार
  • मामले में बोटाद की महिला के मुख्य सूत्रधार होने का अनुमान

अहमदाबाद

Updated: June 11, 2022 11:46:26 am

राजकोट. भावनगर पुलिस ने शहर के तरसमीया रोड पर दो महिलाओं को पकड़कर उनके पास से दो हजार रुपए के 7.58 लाख रुपए जाली नोट जब्त किए। पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर रही है। मामले में बोटाद की महिला भावनगर की एक अन्य महिला को नकली नोट देने भावनगर आई थी। जानकारी के अनुसार भावनगर विशेष कार्य दल (एसओजी) को सूचना मिली थी कि भावनगर शहर के शिवसागर सोसायटी के समीप फार्म के सामने तरसमिया की ओर जाने के रास्ते पर दो महिलाएं एक बगैर नंबर प्लेट की स्कूटर पर नकली नोट का लेनदेन करने वाली है। एसओजी ने महिला स्टाफ के साथ सूचना के आधार पर तय स्थान पर निगरानी रखी।
Fake currency in Gujarat : भावनगर में महिला बाजार में ऐसे चला रही थी 2000 रुपए के नकली नोट
Fake currency in Gujarat : भावनगर में महिला बाजार में ऐसे चला रही थी 2000 रुपए के नकली नोट

पूछताछ में खुले राज
इसी दौरान फार्म के समीप रेखा मकवाणा (25) और मनीषा रेलिया (40) की संदिग्ध गतिविधियों को देख पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की। महिलाओं की तलाशी में रेखा के पास से 2000 रुपए के 33 बंडल मिले। वहीं दूसरी आरोपी महिला मनीषा के पर्स से दो हजार रुपए के 22 बंडल मिले। एक ही सीरीज के कुल 379 नोट कलर प्रिंटर से प्रिंट निकाले गए थे। पुलिस ने सभी नकली नोट कब्जे कर लिए। भावनगर एसओजी ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो कई दूसरी जानकारी भी हासिल हुई। प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि बोटाद की महिला मनीषा रेलिया नकली नोट देने भावनगर आई थी। 7.58 लाख रुपए के नकली नोट को बाजार में चलाने के बदले में उसे 2.50 लाख रुपए चुकाने की बात हुई थी। इसमें पहले 250 जाली नोट को बाजार में चलाने और बाद में बाकी नोट चलाने की बात तय हुई थी।

महिला को मान रहे माटर माइंड
देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए इस नकली नोट कारोबार में प्रथमद्रष्टया बोटाद की महिला मनीषा रेलिया को मास्टर माइंड माना जा रहा है। सभी नकली नोट कलर प्रिंटर में छापे गए थे। पुलिस इनके पीछे साथ देने वाले आरोपियों का पता लगा रही है। भावनगर एसओजी ने 2000 रुपए के कुल 379 नकली नोट, तीन मोबाइल फोन, स्कूटर, दो पर्स और 1480 रुपए जब्त किए। दोनों महिला आरोपियों के विरुद्ध भरतनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.