अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की केन्द्रीय टीम ने ली जानकारी

स्पष्ट जबाव नहीं मिलने पर नाराजगी भी झलकी

By: Omprakash Sharma

Published: 26 Jun 2020, 10:55 PM IST

अहमदाबाद. कोरोना की स्थिति की जानकारी लेने के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद आई केन्द्रीय स्वास्थ्य टीम महानगरपालिका के अधिकारियों से नाराज दिखाई दी। केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में टीम ने मनपा टीम के साथ विविध क्षेत्रों का दौरा भी किया।
देश के दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलांगना व गुजरात राज्य कोरोना के सबसे असरग्रस्त राज्यों में शामिल हैं। ऐसे असरग्रस्त राज्यों में केन्द्र सरकार की टीम स्थिति की समीक्षा करने पहुंच रहीं हैं। ऐसे में केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में टीम अहमदाबाद पहुंची। शहर के रिवरफ्रंट हाउस में केन्द्रीय टीम ने मनपा अधिकारियों के साथ बैठक कर विविध मुद्दों की जानकारी ली। उस दौरान अलग अलग अधिकारियों की ओर से दिए गए जबाव से केन्द्रीय टीम संतुष्ट नहीं दिखी और अंत में संयुक्त सचिव को कहना पड़ा था कि उन्हें स्पष्ट जबाव दिया जाए।

कन्टेनमेंट क्षेत्र और धनवंतरी रथों के कार्यों के बारे में जानकारी ली
केन्द्रीय टीम ने शहर के कन्टेनमेंट क्षेत्र व धनवंतरी रथों के कामकाज के बारे में भी जानकारी ली। जिसमें टीम ने मनपा अधिकारियों से पूछा कि धनवंतरी रथ में कोरोना टेस्ट करने की व्यस्था है या नहीं। शहर के वसंतनगर में धनवंतरी के कामकाज को भी निहारा।

108 कार्यालय एवं एचसीजी अस्पताल का दौरा किया
केन्द्रीय टीम ने कठवाड़ा स्थित 108 एम्बुलेंस के ऑफिस एवं निजी अस्पताल एचसीजी का भी दौरा किया। इस दौरान उनके साथ मनपा की टीम भी मौजूद रही। साथ ही राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे भी उनके साथ रही। संभवत: यह टीम शहर के सिविल अस्पताल स्थित 1200 बेड में जारी कोविड सेंटर व एसवीपी अस्पताल की भी मुलकात ले सकती है। तीन सदस्यों वाली केन्द्रीय टीम मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ भी बातचीत कर सकती है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned