scriptवडोदरा में 100 एकड में बनेगा सीयूजी के नया कैम्पस | central university, vadodara, campus, university, Gujrat goernment | Patrika News

वडोदरा में 100 एकड में बनेगा सीयूजी के नया कैम्पस

locationअहमदाबादPublished: Apr 22, 2021 09:23:25 am

Submitted by:

Pushpendra Rajput

– सीयूजी व सीपीडबल्यूडी के बीच हुआ समझौता

वडोदरा में 100 एकड में बनेगा सीयूजी के नया कैम्पस

वडोदरा में 100 एकड में बनेगा सीयूजी के नया कैम्पस

गांधीनगर. गुजरात सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी (सीयूजी) का नया कैम्पस वडोदरा के डभोई में बनेगा। इसके लिए गुजरात सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी एवं केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के बीच समझौता हुआ है।

सीयूजी के रजिस्ट्रार डॉ. सत्य प्रकाश उपाध्याय और सीपीडबल्यूडी के डिप्टी डायरेक्टर मनु मित्तल ने समझौते पर हस्ताक्षर किए। सीपीडब्ल्यूडी को वडोदरा में डभोई के कुंढेला में स्थायी परिसर की स्थापना के लिए शिक्षा मंत्रालय ने 425.36 करोड़ की राशि पारित की है। युनिवर्सिटी परिसर निर्माण के पहले चरण में अकादमिक भवन, लाइब्रेरी, हॉस्टल, प्रशासनिक ब्लॉक, स्वास्थ्य केंद्र, क्वार्टर, निर्माण कार्य दो वर्षों के भीतर पूरा किया जाएगा। गुजरात सरकार ने इस परियोजना के लिए 100 एकड़ भूमि आवंटित की है और अतिरिक्त 126 के लिए सुनिश्चित भी की है। गुजरात सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी (सीयूजी) का नया कैम्पस वडोदरा के डभोई में बनेगा। इसके लिए गुजरात सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी एवं केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के बीच समझौता हुआ है।यह नया कैम्पस बहुमंजिला होगा, जिसमें 2500 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे। इस कैम्पस के आसपास बाउण्ड्री वॉल कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो