scriptकेन्द्र-राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को देगी 2-2 लाख की सहायता | Centre-State govts announces exgratia of Rs 2 Lakh each to kin | Patrika News

केन्द्र-राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को देगी 2-2 लाख की सहायता

locationअहमदाबादPublished: Apr 17, 2019 11:13:53 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-मोदी ने घायलों को 50-50 हजार के मदद की मंजूरी दी

Gujart, Central govt, assistance

केन्द्र-राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को देगी 2-2 लाख की सहायता

अहमदाबाद. केन्द्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने गुजरात में तेज आंधी, तूफान और बारिश संबंधी घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद की घोषणा की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ट्वीटर के मार्फत यह घोषणा की कि गुजरात के विभिन्न भागों में बेमौसमी बारिश और तूफान को लेकर मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत फंड से 2-2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।
प्रधानमंत्री ने इस घटना में घायल हुए लोगों को भी पचास-पचास हजार रुपए की सहायता दिए जाने की बात कही है।
उधर रूपाणी ने भी बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मंगलवार को बारिश व तूफान संबंधी घटनाओं में करीब 9 जनों की मौत हुई है और उनकी सरकार ने प्रत्येक मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की वित्तीय राशि देने का फैसला किया है।
उन्होंने कहा कि बारिश और अंधड़ के कारण नुकसान होने की रिपोर्ट है। इसके लिए सर्वेक्षण किया जाएगा और इसके बाद जरूरत के हिसाब से प्रभावितों को मदद दी जाएगी।

राजनीतिक कीचड़ नहीं उछालें: मोदी

उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर राजनीतिक कीचड़ नहीं उछालना चाहिए। ऐसी छोटी-मोटी बातें शोभा नहीं देती। इसके लिए हम सभी को इसकी चिंता करनी चाहिए। चुनाव तो आते-जाते रहेंगे, दुखी लोगों की चिंता कौन करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो