ईवीएम के तार बदलने का आरोप

कब्जे में ली मशीन छुड़ाने पर हमला

एक राउंड गोली चलाई, अश्रु गैस के तीन गोले दागकर हालात पर पाया नियंत्रण

पथराव में चार पुलिसकर्मी जख्मी, 17 हमलावर हिरासत में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 01 Mar 2021, 10:59 PM IST

वडोदरा. जिले की वाघोडिया तहसील के तरसवा गांव में रविवार को हुए मतदान के बाद ईवीएम के तार बदलने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने ईवीएम को कब्जे में ले लिया। छुड़ाने का प्रयास करने पर हमले में चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस टीम ने एक राउंड गोली चलाकर व अश्रु गैस के तीन गोले दागकर हालात नियंत्रित किए। कुल 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
सूत्रों के अनुसार तरसवा गांव में रविवार देर रात हुई घटना के संबंध में वाघोडिया थाने में मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार तरसवा गांव में निवासी व तहसील पंचायत की निर्दलीय प्रत्याशी सरस्वतीबेन महेश परमार व पति महेश परमार ने मतदान पूरा होने के बाद मतदान अधिकारी पर ईवीएम के तार बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने जिले के तहसील व तहसील के जिला पंचायत में वोट पडऩे का आरोप लगाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की।
समाधान नहीं होने तक ईवीएम नहीं ले जाने देने की धमकी देते हुए ग्रामीणों को मौके पर बुला लिया। महेश ने मतदान बूथ से बाहर निकलकर शोर मचाया और करीब 300 ग्रामीण वहां पहुंच गए और बूथ को घेर लिया। सूचना मिलने पर पुलिस व निर्वाचन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। समझाइश का प्रयास करने के बावजूद ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। गांव की लाइटें भी बंद कर दी गई। पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन की टोर्च से रोशनी करनी पड़ी।
इसके बावजूद हालात अनियंत्रित होने पर पुलिस टीम ने एक राउंड गोली चलाकर व अश्रु गैस के तीन गोले दागकर हालात नियंत्रित किए। इसके बाद पुलिस टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। पथराव के कारण पुलिस की एक जीप के कांच टूट गए। पुलिसकर्मी कनु भारसिंह, अजीतसिंह, अमृतभाई, लोक रक्षक दल की उर्मिलाबेन चौधरी जख्मी हो गई। कुल 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned