साध्वी रामकुमारी का चातुर्मासिक प्रवेश

अनुशासन रैली के साथ तेरापंथ भवन कांकरिया में किया

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 07 Jul 2019, 12:41 AM IST

अहमदाबाद. आचार्य महाश्रमण की शिष्या साध्वी रामकुमारी व सहवर्ती साध्वियों ने तेरापंथ भवन कांकरिया में अनुशासन रैली के साथ चातुर्मासिक प्रवेश किया।
अनुशासन रैली का प्रारंभ श्रावक नवरत्न बैद के निवास से हुआ। करीब 2 किलोमीटर का सफर तय कर रैली तेरापंथ भवन कांकरिया पहुंची। वहां तेरापंथ सभा कांकरिया के उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने सभी का स्वागत किया। श्रावक-श्राविकाओं ने पूरे मार्ग में जैन धर्म के नारों व गीतिका का संगान किया। रैली बाद में धर्मसभा में परिवर्तित हो गई।
साध्वी रामकुमारी ने कहा कि श्रावकों को तप, दर्शन, ज्ञान, चरित्र की साधनाओं के बारे में चातुर्मासिक काल में विस्तृत जानकारी देना, आध्यात्मिक जीवन में आगे बढऩे की प्रेरणा देना और उनके जीवन को सुंदर बनाने में सहयोगी बनना साधु का कार्य है। साध्वी आत्मप्रभा ने भी विचार व्यक्त किए। साध्वियों ने गीतिका प्रस्तुत की। महिला प्रकोष्ठ की सदस्याओं सपना गोलेच्छा, सरिता सिंघी, सुमन मालू, भारती चिण्डालिया, विशाखा दफ्तरी व बसन्तीदेवी हिंगड़ ने भी गीतिका की प्रस्तुति दी।
कांकरिया सभा के कोषाध्यक्ष कंवरलाल पटवा, तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के अध्यक्ष नरेन्द्र सुराणा, अहमदाबाद पश्चिम सभा के अध्यक्ष लूणकरण सांड, तेरापंथ महिला मंडल की अहमदाबाद इकाई की अध्यक्षा रेखा कोठारी, तेरापंथ युवक परिषद की अहमदाबाद इकाई के अध्यक्ष राजेश चौपड़ा, अणुव्रत समिति की अहमदाबाद इकाई के अध्यक्ष विमल बोरदिया के अलावा मंजू पटवा, विमला सेठिया, चांदबाई छाजेड़, नानालाल कोठारी, स्नेह भन्साली आदि ने साध्वी के चातुर्मास की मंगलकामना की।
रैली का सफल बनाने में रैली संयोजक मनोज सिंघी, कांकरिया सभा के सदस्यों राजेश बरमेचा, महेन्द्र टांटिया, ललित बेगवानी, पवन संचेती, रविन्द्र भूतोडिय़ा, प्रवीण श्यामसुखा, पुनीत श्यामसुखा, आशीष पारख, सुनील बोहरा, अशोक दुग्गड़, जयसिंह नखत, सुधीर बरडिया, सोभाग तातेड़ ने योगदान दिया। कांकरिया सभा के उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने संचालन किया। तेरापंथ युवक परिषद की अहमदाबाद इकाई के निवर्तमान अध्यक्ष वीरेन्द्र मणोत ने आभार व्यक्त किया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned