scriptचेक १० लाख का निकाले ५० लाख, जानें कैसे | cheque in 10 Lakh withdrawal 50 Lakh | Patrika News

चेक १० लाख का निकाले ५० लाख, जानें कैसे

locationअहमदाबादPublished: Jan 21, 2018 10:03:26 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

बैंक के अधिकारी ने नारणपुरा थाने में दर्ज कराया ठगी का मामला

Cheque fraud
अहमदाबाद. उत्तरप्रदेश की एक कंपनी की ओर से गुजरात की एक कंपनी को दिए गए १० लाख रुपए के चेक में छेड़छाड़ कर उसे ५० लाख रुपए का चेक बनाकर बैंक से ५० लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है।
एसबीआई की प्रगतिनगर शाखा में चेक जमाकराकर रुपए निकालने की घटना होने से शाखा के चीफ मैनेजर नितीश परिहार ने नारणपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसमें उनकी शाखा में चेक जमा कराने वाले खाताधारक गुजरात मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड व उसके निदेशक सुमन गोहारोय, सुतपा गोहारोय के विरुद्ध ठगी व विश्वासघात का आरोप लगाया है। इसमें कहा है कि इन दोनों ही निदेशकों ने २८ दिसंबर २०१७ को उनकी शाखा में आकर चेक जमा कराया था। वह चेक ५० लाख रुपए का था। उनकी शाखा में कंपनी का खाता होने के चलते और पहले बड़े ट्रांजेक्शन हुए होने के चलते इसे उसी दिन पास कर दिया। बाद में कानपुर एसबीआई के खाताधारक आर.पी.पॉलीपेक्स प्राइवेट लिमिटेड के संचालकों की ओर से मिली शिकायत कि उन्होंने १० लाख रुपए का चेक दिया था। उस चेक से ५० लाख रुपए निकाले गए हैं, जिससे रुपए वापस दिए जाएं और कार्रवाई की जाए।
इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जब खाताधारक सुमन व सुतपा गोहारोय से संपर्क किया तो फोन बंद आया घर जाकर मिले तो कहा चेक ५० लाख काथा। चेक की फोरेंसिक जांच कराने पर चेक में छेड़छाड़ होने की बाद प्रमाणित हुई इस पर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।
नील गाय के शिकार के आरोप में चार गिरफ्तार
अहमदाबाद. जिले की देत्रोज तहसील के आंबलियाना नेळिया इलाके में नील गाय का शिकार करके उसके मांस को बेचने वाले डफेर गिरोह के सक्रिय होने का जिले के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के चार सदस्यों को नील गाय के ६० किलोग्राम मांस के साथ सादरा से कडी जाने वाले मार्ग से पकड़ा है।

गिरफ्तार आरोपियों में ईसनपुर निवासी अकरम कुरेशी, वटवा निवासी शारुन उर्फ शाहरुख कुरेशी, धंधुका निवासी हारुन मोरी (डफेर), देत्रोज निवासी सलीम डफेर शामिल हैं। आरोपियों के पास से एक देशी बंदूक, १५० ग्राम छर्रो के साथ वाला गन पाउडर, एक ऑटो रिक्शा, एक बाइक व दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि वह इस नील गाय के मांस को अहमदाबाद के होटलों-रेस्टोरेंटों में बेचने का आरोप कबूला है। आरोपियों के शिकार करने के संदर्भ में वन विभाग को भी सूचना दी है। इनके विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत देत्रोज थाने में अलग से मामला दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो