मुख्य चुनाव अधिकारी ने देखा आदर्श मतगणना केन्द्र

मुख्य चुनाव अधिकारी ने देखा आदर्श मतगणना केन्द्र

Pushpendra R.Singh Rajput | Publish: May, 17 2019 05:30:32 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मतगणना से जुड़े रिटर्निंग अधिकारियों ने लिया प्रशिक्षण

अहमदाबाद. लोकसभा चुनाव की 23 मई को मतगणना होनी है। इसके मद्देनजर से अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज में राज्य के आदर्श मतगणना केन्द्र बनाया गया है, जहां शुक्रवार को मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. मुरली कृष्णा ने व्यवस्था का जायजा लिया और अहमदाबाद जिला चुनाव अधिकारी डॉ. विक्रांत पांडे से जानकारी हासिल की। उन्होंने गुजरात कॉलेज-अहमदाबाद को राज्य का आदर्श मतगणना केन्द्र बताया। उन्होंने कहा कि इस आदर्श मतगणना केन्द्र का सभी रिटर्निंग अधिकारी जायजा लेंगे और अपने जिलों में मतगणना केन्द्र पर ऐसी ही व्यवस्था करेंगे। साथ ही प्रशिक्षण शिविर में उन्होंने मतगणना से जुड़े राज्य के सभी रिटर्निंग अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने चुनाव आयोग की मार्गदर्शिका के मुताबिक ईवीएम, वीवीपेट और बैलेट पेपर की गणना से संबंधित जानकारी दी।
मतगणना केन्द्र पर कानून व्यवस्था बरकरार रखने, सीसीटीवी कैमरे लगाने, जरूरी सूचनाओं के साइन बोर्ड, सुविधाएं और पारदर्शिता के साथ चुनाव आयोग की मार्गदशिका के मुताबिक सभी व्यवस्थाएं गुजरात कॉलेज पर की गई हैं। जहां गुजरात कॉलेज में अहमदाबाद पश्चिम और एल.डी. इंजीनियरिंग कॉलेज में अहमदाबाद पूर्व की मतगणना होगी। इस मौके पर अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी अशोक माणेक, पी. भारती, एस.एम. पटेल तथा संयुक्त निर्वाचन अधिकारी जयदीप द्विवेदी, जिला चुनाव अधिकारी डॉ. विक्रांत पांडे, अहमदाबाद पूर्व के रिटर्निंग अधिकारी एम. महेश बाबू समेत जिला रिटर्निंग अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned