scriptमुख्यमंत्री कार्यालय के एक फोन से मिल गई नई जिन्दगी | Chief Minister's office , Vijay Rupani, Gujarat | Patrika News

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक फोन से मिल गई नई जिन्दगी

locationअहमदाबादPublished: Oct 27, 2020 08:41:35 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मरीज की गंभीर बीमारी का निशुल्क ऑपरेशन और उपचार

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक फोन से मिल गई नई जिन्दगी

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक फोन से मिल गई नई जिन्दगी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक फोन ने एक मरीज को नई जिन्दगी मिल गई। दरअसल सीएम डैशबोर्ड जनसंवाद केन्द्र के जरिए आए इस फोन के बाद मरीज का निशुल्क उपचार हो गया। मरीज को लीवर संबंधित गंभीर बीमारी थी। जिससे वह काफी कमजोर हो गया था।
दहेगाम निवासी जगदीश त्रिवेदी अहमदाबाद के कालूपुर स्थित स्वामीनारायण मंदिर के रसोड़ा में मजदूरी कार्य करते थे। उस दौरान उनके काफी कमजोरी होने के कारण सिविल अस्पताल में उपचार के लिए गए थे। जगदीशभाी का लीवर मात्र 12.5 फीसदी ही कार्य कर रहा था। जिससे रक्त की कमी होने के कारण उन्हें रक्त की 11 यूनिट चढ़ाई गई। लेकिन आराम नहीं हुआ। दिन प्रतिदिन वह कमजोर होता गया। अन्त में उन्हें एन्डोस्कॉपी कराने की सलाह दी गई, लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वे एन्डोस्कॉपी भी नहीं करा सके थे। इस बीच एक दिन मुख्यमंत्री निवास स्थान पर कार्यरत डैशबोर्ड से जगदीशभाई के लिए फोन किया गया। जिसमें कहा गया कि वे (जगदीशभाई) सिविल अस्पताल कैंपस मेेें स्थित कैंसर अस्पताल के निदेशक डॉ. शशांक पंड्या से जाकर मिल लें सभी उपचार निशुल्क हो जाएगा। फिर तो इस फोन के बाद जगदीश भाई के सभी दुख-दर्द और चिन्ताएं खत्म हो गईं। कैंसर अस्पताल के निदेशक से मिलने के बाद उनका उपचार शुरू हो गया। एन्डोस्कॉपी और उसके बाद बीमारी का पता चलने पर उनका निशुल्क ऑपरेशन भी कर दिया गया। 10 यूनिट रक्त भी उन्हें चढ़ाया गया। इस उपचार के बाद धीरे-धीरे जगदीशभाई स्वस्थ हो गए।
सीएम कार्यालय से आते हैं समय-समय पर फोन
कैंसर अस्पताल के निदेशक डॉ. शशांक पंड्या ने कहा कि सीएम निवास स्थान पर कार्यरत डैशबोर्ड के माध्यम से समय-समय पर मरीजों के उपचार के लिए सिफारिश के लिए फोन आते हैं। जिसके बाद अस्पताल की ओर से मरीजों का निशुल्क उपचार किया जाता है। इस तरह के फोन जरूरतमंद लोगों के उपचारके लिए आते हैं।
संवेदनशील हैं मुख्यमंत्री
जगदीशभाई के छोटे भाई विष्णुभाई त्रिवेदी का कहना है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी संवेदनशील हैं। वे जरूरतमंद मरीजों की पूरी तरह से मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यालय से आए एक फोन ने उनकी सभी चिन्ताएं खत्म हो गईं हैं और भाई को नई जिन्दगी भी मिल गई है। गौरतलब है कि सीएम निवास स्थान पर लगे डैेशबोर्ड के माध्यम से राज्य के दूरदराज के गांवं तक बारीकी से नजर रखी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो