scriptcitizen app, 108 ambulance, contact, 108 emergency service, | अब सिटीजन ऐप से भी संपर्क कर सकेंगे 108 एम्बुलेंस से | Patrika News

अब सिटीजन ऐप से भी संपर्क कर सकेंगे 108 एम्बुलेंस से

citizen app, 108 ambulance, contact, 108 emergency service,; 108 इमरजेंसी सेवा दिसम्बर तक जारी कर सकती है ऐप

अहमदाबाद

Published: October 29, 2021 08:47:07 pm

गांधीनगर. आमतौर पर कोई भी शारीरिक दिक्कत होती है या फिर हादसा होता है तुरंत ही 108 नंबर डायल कर इमरजेंसी सेवा के लिए संपर्क किया जाता है, लेकिन कभीकभार 108 एम्बुलेंस सेवा कर संपर्क करने में विलंब होता है। कोरोना महामारी के दूसरे चरण में 108 एम्बुलेंस पहुंचने को लेकर खासी दिक्कत आई थी। इसके चलते सिटीजन ऐप इमरजेंसी सेवा में और कारगर बनेगा। इसके लिए जीवीके ईएमआरआई 108 इमरजेंसी सेवा सिटीजन ऐप जारी करेगी, जो संभवत: अगले माह तक लांच (जारी) किया जा सकता है।
अब सिटीजन ऐप से भी संपर्क कर सकेंगे 108 एम्बुलेंस से
अब सिटीजन ऐप से भी संपर्क कर सकेंगे 108 एम्बुलेंस से
यह ऐप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल से डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके जरिए लोग न सिर्फ इमरजेंसी 108 एम्बुलेंस का संपर्क कर सकेंगे बल्कि जो भी शारीरिक दिक्कत उसके संबंध में नजदीकी अस्पताल से भी संपर्क किया जा सकेगा। साथ ही ब्लड बैंक के बारे में पता लगाया जा सकेगा ताकि अस्पतालों पहले से व्यवस्था की जा सकेगा और मरीजों को तत्काल बेहतर उपचार मिल सकेंगे। हालांकि इसके लिए पहली बार जरूरतमंदों को रजिस्टर्ड करना होगा, जिसमें पूरा ब्योरा देना होगा। इस ऐप के जरिए जरूरतमंदों के लोकेशन और एम्बुलेंस के लोकेशन का भी पता लगाने में आसानी होगी।
जीवीके ईएमआरआई के मुख् परिचालन अधिकारी जसवंत प्रजापति ने कहा कि यह ऐप दिसम्बर तक लांच किया जा सकता है। इसके जरिए जरूरतमंदों को काफी आसानी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.